Apple की बिना ड्राईवर वाली कार, 2024 में होगी लॉन्च, जानें भारत में ये कितनी सफल

कार के नए-नए कलेक्शन रखने वालों के लिए खुशखबरी। आई फोन बनाने वाली कंपनी एप्पल अब बिना ड्राइवर के चलने वाली कार बनाने जा रही है। जिन्हें महंगी और हट के कार खरीदने का शौख है वो इस नए कार को अपनी लिस्ट में डाल सकते हैं ।

Update: 2020-12-24 07:01 GMT
एप्पल कंपनी की बिना ड्राईवर वाली कार, 2042 में होगी लॉन्च, भारत में कितनी सफल ये कार

कार के नए-नए कलेक्शन रखने वालों के लिए खुशखबरी। आई फोन बनाने वाली कंपनी एप्पल अब बिना ड्राइवर के चलने वाली कार बनाने जा रही है। जिन्हें महंगी और हट के कार खरीदने का शौख है वो इस नए कार को अपनी लिस्ट में डाल सकते हैं । ऐसा आपने अक्सर हॉलीवुड फिल्मों में देखा होगा। कई लोगों ने ऐसी कार पाने का सपना ही देखा होगा, लेकिन एप्पल कंपनी जल्द इस सपने को सच करने जा रही है।

2024 में लॉन्च की उम्मीद

खबरों की माने तो, एप्पल के इस कार में बेहद उम्दा किस्म की बैटरी का यूज करेगी। जिसके एक बार चार्ज से ये कार सैकड़ों किलोमीटर दूर दौड़ सकेगी। एप्पल कंपनी इस कार को 2024 में लॉन्च करने की युजना बना रही है। जिसके लिए कंपनी ने कार निर्माण के लिए कार्य शुरू कर दिया है।

इन्हें सौपी ज़िम्मेदारी

आपको बता दें, कि एप्पल कंपनी ने बिना ड्राइवर वाली कार बनाने की ज़िम्मेदारी डग फील्ड को सौंपी है। वही डग फील्ड जिन्होंने इससे पहले टेस्ला (Tesla) को अपनी सेवाएं दी थी। अगर एप्पल की ये कार सफलता पूर्वक लॉन्च हो जाती है तो वो सीधा अल्फाबेट इंक कार को टक्कर देगी। जिसने पिछले दिनों बिना ड्राइवर यानि रोबो-टैक्सी डेवलप की है।

अब देखना ये है कि एप्पल कंपनी बिना ड्राईवर वाले इस कार का निर्माण भारतीय ग्राहकों को देखते हुए बनाएगी या नहीं। क्योंकी हाईवे पर तो सभी कार आराम से दौड़ती नज़र आती है , लेकिन जब बात शहरों के अंदर बने छोटे रस्ते और गलियों की हो तो क्या ये कार वहा पहुंच पायेगी।

भारत में कितनी सफल ये कार

ग्राहकों की डिमांड को पूरा करने के लिए एप्पल कंपनी ने आई फोन के नए-नए मॉडल मार्केट में लॉन्च किए। तो क्या इसी तरह भारतीय बाज़ार को देखते हुए भी एप्पल कंपनी इस कार को लॉन्च करेगी। और ये बिना ड्राईवर वाली कार अगर भारत में लॉन्च होती भी है तो ये कितनी कारगर होने वाली है। यहाँ के भीड़ भाड़ वाले रस्ते, छोटी और पतली गलियों के साथ कभी न खत्म होने वाले ट्रैफिक को देखते हुए कई सवाल मन में आने लगे है।

ये भी पढ़ें : ये ग्राहक भी यूज कर सकेंगे एक्स्ट्रीम सर्विस, 499 रुपये में 350 live tv चैनल

बिना ड्राईवर के चलती है ये सभी कार

आपको बता दें, एप्पल कंपनी और टेस्ला के अलावा भी कई ऐसी दिग्गज कंपनियां हैं जिन्होंने बिना ड्राईवर वाली कार बाज़ार में उतारी है। जिसमे 2020 Tesla Model S- जिसकी कीमत 1.50 करोड़ है, जो साल 2021 में भारत में लॉन्च होगी।

ये भी पढ़ें : स्मार्टफोन की सेल: 5999 में इतने शानदार फीचर्स, अभी खरीदें सस्ते में धांसू मोबाईल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News