बड़ी खुशखबरी: BSNL लाया ये कुछ बेहतरीन ऑफर्स, जाने यहां पूरी स्कीम

आप लेने जा रहे हैं नया सिम तो BSNL लाया है नई स्कीम आपके लिए। ये खबर सभी इंटरनेट यूज़ करने वालों के लिए खुशखबरी से कम नहीं है।

Update: 2023-06-10 14:22 GMT
बिकने लगा BSNL: हजारों करोड़ की संपत्ति के बेचने की प्रकिया शुरू

नई दिल्ली: आप लेने जा रहे हैं नया सिम तो BSNL लाया है नई स्कीम आपके लिए। ये खबर सभी इंटरनेट यूज़ करने वालों के लिए खुशखबरी से कम नहीं है।

BSNL ने अपने ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिए दो ब्रॉडबैंड प्लान (Broadband Plans) पेश किए हैं। कंपनी नए स्कीम के ज़रिए जियो और एयरटेल जैसी दूरसंचार कंपनियों की कड़ी टक्कर देगी और साथ ही ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगी। BSNL के ग्राहकों को 777 रुपए और 1277 रुपए की कीमत के साथ ब्रॉडबैंड प्लान मिलेंगे। पहले प्लान में कस्टमर को 500 जीबी और दूसरे प्लान में 750 जीबी हाई स्पीड डाटा दिया जाएगा। वहीं, अब इन FTTH की वजह से भारतीय दूरसंचार बाजार में प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गई है।

ये भी देखें:PMC बैंक पर RBI की कड़ी कार्रवाई, इस एक खाते ने वर्षों पुराने बैंक को डूबोया

BSNL के ग्राहकों को दोनों प्लान्स में अनलिमिटेड वॉयस कॉल समेत कई शानदार बेनेफिट्स मिलेंगे। कंपनी के ये प्लान्स देश के सभी राज्यों के यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन अण्डमान और निकोबार के उपभोक्ता इन डाटा पैक्स का लाभ नहीं उठा पाएंगे। नए एफटीटीएच यूजर्स को इन प्लान्स को खरीदने के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट जमा करनी होगी।

777 रुपए वाला ब्रॉडबैंड प्लान

इस प्लान में यूजर्स को 500 जीबी डाटा 50 एमबीपीएस की स्पीड से दिया जाएगा। इसके अलावा ग्राहक अनलिमिटेड कॉल और एसएमएस की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। यदि समय रहते डाटा की लिमिट खत्म हो जाती है, तो यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा मिलेगा। वहीं, ग्राहक 8,547 रुपए और 16,317 रुपए वाले लॉन्ग टर्म प्लान को खरीद सकते हैं।

ये भी देखें:क्या आप जानते हैं सहजन से दूर होती हैं सैकड़ों बीमारी, पढ़ें ये रिपोर्ट

1,277 रुपए वाला ब्रॉडबैंड प्लान

BSNL के इस प्लान में यूजर्स को 750 जीबी डाटा 100 एमबीपीएस की स्पीड से मिलेगा। अगर डाटा की लिमिट समय से पहले खत्म हो जाती है, तो उपभोक्ताओं को 2 एमबीपीएस की स्पीड से दिया जाएगा।

BSNL के अन्य प्लान्स

इसके अलावा BSNL ने 99 और 399 रुपए के नॉन-एफटीटीएच प्लान्स लॉन्च किए हैं। बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को इन प्लान में 1 एमबीपीएस की स्पीड से 20 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल और एसएमएस की सुविधा दी जाएगी।

ये भी देखें:कुदरत के इस कहर से ही खत्म हो जाएगा पाकिस्तान, लगातार आ रहे झटके

बता दें कि BSNL को कड़ी चुनौती देने के लिए एयरटेल ने भी 899 रुपए का एफयूपी प्लान रोल आउट किया है। इस प्लान में ग्राहकों को 150 जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलावा कंपनी अपने यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सेवा देगी।

Tags:    

Similar News