BSNL यूजर्स लाया है खुशखबरी: इस चीज में Airtel, Reliance Jio को भी पीछे छोड़ा

BSNL अपने यूजर्स के लिए अच्छी खबर ले कर आए हैं. टेलिकॉम कंपनियों द्वारा टैरिफ बढ़ाए जाने के बाद अब प्रीपेड प्लान्स 40% तक महंगे हो गए हैं।

Update: 2019-12-13 04:53 GMT
लॉन्च हुआ प्रीपेड प्लान: यूजर्स को दी जा रही हैं ये खास सुविधा

नई दिल्ली: BSNL अपने यूजर्स के लिए अच्छी खबर ले कर आए हैं. टेलिकॉम कंपनियों द्वारा टैरिफ बढ़ाए जाने के बाद अब प्रीपेड प्लान्स 40% तक महंगे हो गए हैं। Reliance Jio, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के यूजर्स जहां महंगे टैरिफ को लेकर परेशान हैं, वहीं सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL के यूजर्स पुराने टैरिफ पर ही टेलिकॉम सर्विस का मज़ा उठा रहे हैं। बिजनस में हो रहे घाटे से उबरने के लिए इन कंपनियों ने अपने टैरिफ को महंगा किया है, लेकिन BSNL नुकसान में होने के बावजूद यूजर्स को पुरानी कीमत वाले प्लान ऑफर कर रहा है। साथ ही, टैरिफ हाइक से पहले भी BSNL दूसरी कंपनियों के मुकाबले अपने प्लान्स में ज्यादा डेटा ऑफर कर रहा था और टैरिफ बढ़ने के बाद भी इसमें कोई चेंज नहीं दिख रहा है।

ये भी देखें:निर्भया केस: बस कुछ देर में होगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई, दया याचिका खारिज

तो अगर आप अच्छे प्लान्स का फाएदा उठाना चाहतें हैं, तप आप BSNL के बारे में सोच सकते हैं। ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि जहां दूसरी प्राइवेट कंपनियां के 56 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान 350 रुपये की कीमत के आसपास आते हैं, वहीं BSNL इससे मिलते-जुलते प्लान 200 रुपये से कम में ऑफर कर रहा है।

BSNL के 197 रुपये वाले प्लान में रोज 2जीबी डेटा

200 रुपये से कम में BSNL के पास 197 रुपये का एक प्लान है। इस प्लान में 54 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 2 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। प्लान में यूजर्स को फ्री पर्सनलाइज्ड रिंग बैक ट्यून भी मिलती है। BSNL के इस प्लान में कॉलिंग बेनिफिट नहीं ऑफर किया जा रहा। प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों से BSNL के इस प्लान की तुलना करें, तो एयरटेल 56 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान 399 रुपये में ऑफर कर रहा है। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट के साथ रोज 1.5जीबी डेटा मिलता है।

ये भी देखें:रायबरेली: भारी बारिश और ठंड की वजह से कक्षा 1 से 8 तक सभी स्कूल रहेंगे बंद

आप उन यूजर्स में से हैं जिन्हें कॉलिंग से ज्यादा डेटा की जरूरत पड़ती है, तो BSNL का 197 रुपये वाला प्लान आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इसमें एक और फायदा यह है कि इस प्लान में आपको एयरटेल से ज्यादा डेली डेटा मिलता है।

BSNL का डेटा वाउचर प्लान

डेटा की बात हो तो BSNL के पास ऑफर करने के लिए 548 रुपये का डेटा वाउचर मौजूद है। ज्यादा डेली डेटा के लिए इस प्लान को चुना जा सकता है। प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स को रोज 5जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। 90 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में और कोई बेनिफिट नहीं दिए जा रहे।

ये भी देखें:ब्रिटेन चुनाव के नतीजे आएंगे आज, एग्जिट पोल में बोरिस जॉनसन को स्पष्ट बहुमत

कॉलिंग और डेटा के लिए बेस्ट प्लान

आप भी कोई ऐसा प्लान चाहते हैं जिसमें कॉलिंग के साथ डेटा बेनिफिट भी मिले तो इसके लिए 399 रुपये या 448 रुपये के प्रीपेड प्लान से रिचार्ज करा सकते हैं। 399 रुपये वाले प्लान में 80 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 1जीबी डेटा और कॉलिंग के लिए 250 मिनट दिया जा रहा है। प्लान में डेली 100 फ्री SMS भी मिलता है। अगर बात 448 रुपये वाले प्लान की करें तो इसमें भी कॉलिंग के लिए 250 मिनट दिया जा रहा है। प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है और इसमें रोज 2जीबी डेटा दिया जा रहा है।

Tags:    

Similar News