Nokia के इस स्मार्टफोन में 5 कैमरे, फीचर्स हैं धांसू, जानिए कीमत

Nokia 7.3 के लॉन्च डेट से संबंधित कोई जानकारी नहीं मिली है। अब नोकिया 7.3 की तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों को देखने के बाद नोकिया के इस प्रसिद्ध स्मार्टफोन के फ्रंट व रियर की डिजाइन के बारे में जानकारी मिली है।

Update: 2020-10-12 07:29 GMT
नोकिया 7.3 की तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों को देखने के बाद नोकिया के इस प्रसिद्ध स्मार्टफोन के फ्रंट व रियर की डिजाइन के बारे में जानकारी मिली है।

लखनऊ: ग्राहकों को लुभाने और अपने साथ जोड़ने रखने के लिए स्मार्टफोन कंपनियां नए-नए प्रोडक्ट लाॅन्च करती रही हैं। अब इसी कड़ी मे HMD Global की तरफ से काफी समय से नोकिया 7.3 स्मार्टफोन लॉन्च करने की खबरें सामने आ रही हैं। हालांकि अभी तक Nokia 7.3 के लॉन्च डेट से संबंधित कोई जानकारी नहीं मिली है। अब नोकिया 7.3 की तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों को देखने के बाद नोकिया के इस प्रसिद्ध स्मार्टफोन के फ्रंट व रियर की डिजाइन के बारे में जानकारी मिली है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया 7.3 में आगे की तरफ पंच-होल कैमरे होंगे। स्क्रीन पर बांये कोने में कैमरा मॉड्यूल दिख रहा है। कंपनी ने हैंडसेट में नीचे की तरफ पतले बेजल दिए हैं। इस पर नोकिया ब्रैंडिंग है। रियर पर नोकिया 7.3 में एक सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल उपलब्ध इस पर दो सेंसर लगे हैं।

Nokia 7.3 में ये हो सकते हैं फीचर्स

स्मार्टफोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश और एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। साइड पर एक गूगल असिस्टेंट लॉन्च करने के लिए एक अलग बटन है। गौरतलब है कि कंपनी ने हाल ही में बाजार में अधिकतर फोन्स में गूगल असिस्टेंट के लिए अलग बटन दियाहै। इसके अलावा नीचे की तरफ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दी गई है।

ये भी पढ़ें...BJP को तगड़ा झटका: नहीं रहे ये दिग्गज नेता, शोक में डूबी पार्टी

इस पहले आई एक और रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया 7.3 स्मार्टफोन 5जी कनेक्टिविटी के साथ आएगा। इसकी कीमत भी अधिक नहीं होगी। यह एक मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 690 प्रोसेसर दिए जाने की भी बात कही जा रही है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 या 120 हर्ट्ज़ हो सकता है।

ये भी पढ़ें...भाजपा सांसद मस्त का बड़ा हमला- राहुल खुद समझते हैं और खुद बोलते हैं

नोकिया 7.3 में ग्राहकों रियर पर 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल और 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर वाला क्वाड रियर कैमरा मिल सकता है। फोन में आगे की तरफ 24 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। नोकिया 7.3 में 4000mAh की बैटरी, 18 वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक कंपनी दे सकती है।

ये भी पढ़ें...गैर मुस्लिमों के साथ अत्याचार: रिजवी की फिल्म में पाक की सच्चाई, जल्द होगी रिलीज

गौरतलब है कि एचएमडी ग्लोबल ने दो नए नोकिया फीचर फोन लॉन्च किए हैं। इनको चीन में उतारा गया है। कंपनी ने नोकिया 215 और नोकिया 225 फीचर फोन्स में एलईडी फ्लैश लाइट, माइक्रोएसडी कार्ड सपॉर्ट और एफएम रेडियो दिया है। नोकिया 225 की कीमत 349 युआन (करीब 3,800 रुपये) तो वहीं नोकिया 215 की कीमत 289 युआन (करीब 3,150 रुपये) है। दोनों फोन्स की बिक्री इसी हफ्ते शुरू से शुरू की जाएगी। कंपनी कब तक इन दोनों हैंडसेट्स को चीन के बाहर लॉन्च करेगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News