Jio ने लॉकडाउन में दी अपने ग्राहकों को राहत, वैलिडिटी प्लान्स में किया बदलाव

लॉकडाउन के चलते रिटेल यानी कि दुकान से रिचार्ज कराने वाले ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब जियों ने अपने ग्राहकों को रहत दी है

Update: 2020-03-31 10:52 GMT

नई दिल्ली: जियो के ज़्यादातर ग्राहक खुद के लिए, घरवालों और दोस्तों का रिचार्ज ऑनलाइन के ज़रिए कराते है। लेकिन लॉकडाउन के चलते रिटेल यानी कि दुकान से रिचार्ज कराने वाले ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। और इसी को देखते हुए जियो ने रिचार्ज कराने के कई ऑप्शन पेश किए हैं। जिसमें UPI, ATM, SMS, Call शामिल है।

जियोफ़ोन यूजर्स को दी राहत

लेकिन इन सब पहल के बावजूद देखा गया कि इस मुश्किल घड़ी में जियोफोन के ग्राहकों को काफी परेशानी हो रही है। और वह रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं। इसे देखते हुए जियो ने खास ऑफर पेश कर JioPhone के यूज़र्स को राहत दी है। जियोफोन के लिए कंपनी ने कई बेनिफिट पेश किए हैं।

ये भी पढ़ें- कनिका पर बड़ी खबर: सामने आई 5वीं रिपोर्ट, फिर मची हलचल

जियो ने पूरे देश के करोड़ों JioPhone ग्राहकों को कॉल के लिए 100 मिनट और 100 SMS फ्री में देने की बात कही है। जिसकी वैलिडिटी 17 अप्रैल 2020 तक होगी, और इसके बाद भी इनकमिंग कॉल जारी रहेगी।

कोरोना के खिलाफ शुरू की मुहिम

देश में तेज़ी से फैल रहे कोरोना वायरस से लड़ने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने एक मुहिम #CoronaHaaregaIndiaJeetega शुरू की है। देश भर के लोगों में इस बात का डर है कि कहीं वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित तो नहीं।

ये भी पढ़ें- प्रशासन का सराहनीय कार्य: लॉकडाउन के चलते बड़ी फिल्ड में लगाया गया सब्जी बाजार

दुनिया भर के अस्पताल कोविड-19 से संक्रमित मरीज़ों से भरे हुए हैं और इसकी जांच भी सभी के लिए उपलब्ध कराना मुश्किल है। ऐसे में रिलायंस जियो ने MyJio App में कई नए फीचर्स जोड़े हैं। जिससे वायरस के लक्षण की जांच आप खुद आसानी से कर सकते हैं।

BSNL और Airtel पहले ही दे चुके हैं राहत

इससे पहले BSNL और Airtel ने भी कोरोना और लॉकडाउन के चलते अपने ग्राहकों को राहत देते हुए अपने प्लान्स की वैलिडिटी में परिवर्तन किया है। Airtel ने अपने 8 करोड़ प्रीपेड ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा रही है। साथ ही ग्राहकों के फोन नंबरों पर 10 रुपये का टॉकटाइम भी देगी।

ये भी पढ़ें- कोरोना के डर से मां-बाप ने बच्चों को घर में किया कैद, आग में जलकर मासूमों की मौत

वहीं बीएसएनएल और एमटीएनएल ने सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी है। साथ ही सभी प्रीपेड मोबाइल पर 10 रुपये का एडिशनल टॉकटाइम मिलेगा। यानी कि इसका सीधा फायदा जीरो बैलेंस वालों को मिलेगा।

Tags:    

Similar News