Jio ने लांच किए 3 नए ‘All In One’ प्लान्स, जानिए क्या है नया

Update: 2019-10-25 09:44 GMT
Jio ने लांच किए 3 नए ‘All In One’ प्लान्स, जानिए क्या है नया

नई दिल्ली: रिलायंस Jio ने ग्राहकों को लुभाने के लिए 3 नए अनलिमिटेड प्लान लांच किए हैं। इन प्लान्स को Jio ने ‘All In One’ नाम दिया है। दरअसल IUC की वजह से जियो यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए सीधे तौर पर तीन नए प्लान्स लाने वाली है।

यह भी पढ़ें: Diwali 2019: इस बार ऐसा होगा क्रिकेटर्स का त्योहार, जानिए क्या है खास

75 रुपये का प्लान

JioPhone के लिए पेश किए गए All-in-One प्लान में सबसे सस्ता प्लान 75 रुपये का है और इसमें अन​लिमिटेड वॉयस और डाटा की सुविधा मिलेगी। इसके साथ मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें नॉन जियो नंबर पर कॉलिंग के लिए 500 मिनट मिलेंगे। इसके अलावा 3 जीबी डाटा की सुविधा भी प्राप्त होगी। इस प्लान की वैधता 28 दिन है।

125 रुपये का प्लान

इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है और इसमें जियो से जियो के नंबर पर फ्री कॉलिंग के लिए नॉन जियो नंबर पर 500 मिनट की सुविधा मिलेगी। इस प्लान में यूजर्स 14 जीबी डाटा का भी लाभ उठा सकते हैं।

155 रुपये और 185 रुपये का प्लान

इस दोनों प्लान में भी जियो से जियो नंबर पर फ्री कॉलिंग और और नॉन जियो नंबर पर 500 मिनट की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा 155 रुपये के प्लान में यूजर्स 28 जीबी डाटा और 185 रुपये के प्लान में 56 जीबी डाटा का लाभ उठाया जा सकता है। दोनों प्लान्स की वैलिडिटी 28 दिन है।

यह भी पढ़ें: हो गया खुलासा: इसलिए विमान में विंडो के सामने नहीं होती सीट, जानिए कई खास बातें

बता दें, इस बारे में बहस काफी लंबे समय से चल रही है कि इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (Interconnect Usage Charge) को साल 2017 के आखिरी तक खत्म कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: सरकार का बड़ा बदलाव: धनतेरस पर सोना खरीदने से पहले जान लें ये नियम

साल 2017 में TRAI ने इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज को 14 पैसे से घटाकर 6 पैसे कर दिया था। हालांकि, इस बार भी TRAI का कहना है कि जनवरी 2020 तक इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (Interconnect Usage Charge) को शून्य कर दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News