Samsung के इस स्मार्टफोन में है ये खास फीचर, जानकर उड़ जाएंगे होश

सैमसंग जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 3 बाजार में उतार सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह फोल्डेबल स्मार्टफोन अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नॉलजी के साथ अगले साल लॉन्च हो सकता है।

Update: 2020-10-06 07:10 GMT
सैमसंग जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 3 बाजार में उतार सकता है। यह फोल्डेबल स्मार्टफोन अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नॉलजी के साथ अगले साल लॉन्च हो सकता है।

नई दिल्ली: स्मार्टफोन कंपनियां ग्राहकों को लुभाने और अपने साथ जोड़ रखने के लिए नई टेक्नोलाॅजी लाती रहती हैं। इन कंपनियों द्वारा आए दिन नई-नई टेक्नोलाॅजी और दमदार कैमरे के साथ स्मार्टफोन लाॅन्च किए जाते हैं। अब इसी कड़ी में सैमसंग जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 3 बाजार में उतार सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह फोल्डेबल स्मार्टफोन अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नॉलजी के साथ अगले साल लॉन्च हो सकता है। कंपनी इस फोन में यूजर्स को फुल-स्क्रीन की सुविधा देगी।

शुरुआत में अफवाह उड़ी थी कि सैमसंग गैलेक्सी S सीरीज के S30 और S21 स्मार्टफोन में कंपनी सबसे पहले अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नॉलजी की सुविधा देगी। अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, अंडर-डिस्प्ले कैमरा के टेक्नॉलजी का कम प्रोडक्शन है जिसके कारण कंपनी गैलेक्सी S30 सीरीज में फिलहाल इसे नहीं दे सकती है।

अगले हो सकता है लाॅन्च

गैलेक्सी Z फोल्ड 3 की बात जाए तो यह स्मार्टफोन अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नॉलजी के साथ जून 2021 के बाद लॉन्च हो सकता है। अगर गैलेक्सी S30 सीरीज की बात की जाए, तो यह फिलहाल पंच-होल डिस्प्ले के साथ ही आ सकता है।

यह भी पढ़ें...चीन की आई शामत: टोक्यो में इन देशों की बड़ी बैठक, भारत भी होगा शामिल

गैलेक्सी Z फोल्ड 1 में ऐसा फ्रंट डिस्प्ले

बीते साल लॉन्च हुआ सैमसंग का फोल्डेबल फोन गैलेक्सी Z फोल्ड मोटे बेजल्स वाले फ्रंट डिस्प्ले और इनर डिस्प्ले कैमरा नॉच के साथ मिलता था। इस साल आए गैलेक्सी Z फोल्ड 2 की बात करें तो इसमें इनर और आउटर डिस्प्ले में पंच होल उपलब्ध है। अब कंपनी की तरफ से गैलेक्सी Z फोल्ड 3 को बिना पंच-होल डिस्प्ले के ही लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। जबिक इसमें ऑल-स्क्रीन एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नॉलजी ऑफर करने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें...रात में क्यों जलाई पीड़िता की लाश, योगी सरकार ने कर दिया खुलासा…

बता दें कि स्मार्टफोन कंपनियां बाजार में ग्राहकों की मांग के मुताबिक स्मार्टफोन बाजार लाॅन्च करती रहती है। कंपनियों का मकसद होता है कि वह ग्राहकों अपने साथ जोड़े रखें। इसके साथ ही वह कैसे अपने साथ नए ग्राहकों जोड़ें। वह इसके लिए नई-नई टेक्नोलाॅजी के साथ फोन लाॅन्च करती रहती हैं।

यह भी पढ़ें...हाथरस कांड: पीड़ित परिवार को गलत बयान देने के लिए 50 लाख की पेशकश! केस दर्ज

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News