सैमसंग का 6 कैमरे वाला फोन, फीचर्स जान हो जाएंगे दंग

कंपनी ने हाल में एक स्मार्टफोन डिजाइन का पेटेंट रजिस्टर कराया है, जिसमें कुल 6 कैमरे देखे जा सकते हैं। इसमें एक पेरिस्कोपिक लेंस भी मौजूद है।

Update: 2020-06-17 05:31 GMT

नई दिल्ली: आजकल स्मार्टफ़ोन की कंपनियां अपने मोबाइल डिवाइसेज में नए नए एक्सपेरिमेंट कर रही है। फिर चाहे वो बैटरी की बात हो या फिर कैमरा की। अलग अलग मोबाइल के मॉडल में अलग अलग तरह के फीचर। एक ऐसा ही फीचर सैमसंग अपने मोबाइल में लेकर आया है जिसमे आपको 6 कैमरा मिलेंगे।

कंपनी ने हाल में एक स्मार्टफोन डिजाइन का पेटेंट रजिस्टर कराया है, जिसमें कुल 6 कैमरे देखे जा सकते हैं। इसमें एक पेरिस्कोपिक लेंस भी मौजूद है। इन कैमरा सेंसर्स का खास बात है कि इन्हें शानदार फटॉग्रफी के लिए यूजर जरूरत के अनुसार घुमा या टिल्ट कर सकते हैं।

क्रूरता की हद: अब फिर गाय को खिलाया विस्फोटक, जांच में जुटी पुलिस

इस मोबाइल की खासियत

आपको बता दे कि इस फ़ोन में दिए जाने वाले 6 कैमरे लोगो को काफी पसंद आ रहे है, साथ ही इसको लेकर कुछ लोग काफी उत्साहित भी है। इस कैमरा सेटअप की सबसे बड़ी खासियत है कि टिल्ट मेकनिजम के साथ आएंगे। इसका मतलब हुआ है कि यूजर फोन के कैमरा को अपनी जरूरत के अनुसार झुका और घुमा सकते हैं।

भारत-चीन के खूनी टकराव पर संयुक्त राष्ट्र चिंतित, दोनों देशों से ये कदम उठाने को कहा

मोबाइल कि ख़ास जानकारी

इस मोबाइल की डिज़ाइन में 5 वाइड ऐंगल इमेज सेंसर के साथ एक टेलिफोटो लेंस भी दिया जाएगा। इन सभी कैमरा सेंसर्स को दो लाइनों में हॉरिजॉन्टली प्लेस किया गया है। लेंस के साथ कंपनी ने यहां एक एलईडी फ्लैश भी ऑफर किया है। नॉर्मल मोड में ये कैमरा अपने रेग्युलर पोजिशन पर रहते हैं, लेकिन ऐक्टिव मोड में इन्हें ऊपर या नीचे टिल्ट भी किया जा सकता है।

शानदार इमेज आउटपुट ऑफर

इस डिजाइन की मदद से सेंसर वाइड फोकल लेंथ पा सकते हैं और इससे बिना फोन को मूव किए शानदार पैनॉरमिक शॉट्स कैप्चर किए जा सकते हैं। इतना ही नहीं, बताया जा रहा है कि टिल्टिंग लेंस की मदद से यूजर्स को पैनो-बोके इफेक्ट भी ऑफर किया जाएगा। मूविंग लेंस टेक्नॉलजी में 5 वाइड ऐंगल सेंसर दिए गए हैं जो एक साथ काम करते हुए शानदार इमेज आउटपुट ऑफर करते हैं।

सीमा पर सैनिक शहीद और देश में सियासत तेज, राहुल का सरकार पर निशाना

Tags:    

Similar News