इन कारों की सर्विस कास्ट है सबसे कम, पांच साल का सिर्फ इतना लगता है चार्ज

वैसे तो आपने मारुति सुजुकी का नाम सुना ही होगा| मारूति सुजुकी ऑल्टो कई सालों से बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में बरकरार है| आज भी लोग इस कार को पहली नजर में पसंद कर लेते हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह का आज भी सबसे ज्यादा परिवारों की पहली पसंद कार है| अगर इसकी सर्विस कॉस्ट की बात करें, तो 5-साल/50,000 किमी तक कुल 16,940 रुपये तक पड़ती है।

Update:2020-12-11 19:29 IST
इन कारों की सर्विस कास्ट है सबसे कम, पांच साल का सिर्फ इतना लगता है चार्ज

लखनऊ: कार खरीदना तो आसान है लेकिन उसकी देखभाल करना थोड़ा मुश्किल होता है| ऐसे में अगर आप भी कार लेने का प्लान कर रहे हैं, तो उससे पहले उस कार की मेंटेनेंस कॉस्ट की भी जानकारी लेना ना भूलें, क्योंकि जब आप कार खरीदने जाएंगे, तो कंपनियां आपको सिर्फ कार के फीचर्स लुक के बारे में ही बताएंगे। लेकिन जब आप कार के मेंटेनेंस कॉस्ट के बारे में पूछेंगे, तो वह इसका जवाब देने में थोड़ा हिचकिचाएंगे और पूरी जानकारी भी नहीं देते ऐसे में आपको देश की सबसे कम मेंटेनेंस वाली कारों के बारे में जानकारी होनी चाहिए, तो आइए आपको हम बताते है कि कौन सी कार की मेंटेनेंस कॉस्ट सबसे कम होती है....

परिवार की पहली पसंद है ऑल्टो

वैसे तो आपने मारुति सुजुकी का नाम सुना ही होगा| मारूति सुजुकी ऑल्टो कई सालों से बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में बरकरार है| आज भी लोग इस कार को पहली नजर में पसंद कर लेते हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह का आज भी सबसे ज्यादा परिवारों की पहली पसंद कार है| अगर इसकी सर्विस कॉस्ट की बात करें, तो 5-साल/50,000 किमी तक कुल 16,940 रुपये तक पड़ती है। वही,इसकी पहली और दूसरी सर्विस बिल्कुल मुफ्त होती है। जबकि तीसरी सर्विस कॉस्ट करीब 1300 रुपये तक होता है। इसके बाद की हर सर्विस कॉस्ट करीब 3हजार रूपए पड़ती है।

यह भी पढ़ें... फोन से मापें बुखारः इस मोबाइल में थर्मल स्क्रीनिंग का फीचर, कीमत बहुत कम

एस-प्रेसो की इतनी है मेंटनेंस कॉस्ट

मारूति सुजुकी ऑल्टो के बाद मारूति एस-प्रेसो की बात करें, तो इसकी भी मेंटेनेंस कॉस्ट कम है। इसका टॉल बॉय डिजाइन, बाई ग्राउंड क्लीयरेंस और एसयूवी स्टाइल बॉडी क्लैडिंग इसका यूएसपी है। इस कार में यह 5-स्पीड मैनुअल, 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स जैसे फीचर्स है। शानदार फीचर्स के साथ इसकी अनुमानित सर्विस कॉस्ट 5-साल/50,000 किमी तक कुल 12,000 रुपये तक पड़ती है। इसकी पहली और दूसरी सर्विस मुफ्त होती है, जबकि तीसरी सर्विस की लगभग 1 हजार रुपये पड़ती है। तीन सर्विस के बाद इसकी कॉस्ट 3000 रुपये से ज्यादा पड़ती है।

यह भी पढ़ें:Apple ने लाॅन्च किया ये शानदार हेडफोन, कीमत जानकार हो जाएंगे दंग

एस-प्रेसो के इस कॉप्टीटर कार की इतनी है सर्विस कॉस्ट

बता दें कि रेनो क्विड और मारुति की एस-प्रेसो दोनों के बीच काफी कॉप्टीशन देखने को मिलता है। क्विड रेनो की एंट्री लेवल क्रोसओवर हैचबैक है। इसमें 1.0 लीटर और 0.8 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, इसका 1.0 लीटर इंजन 68 बीएचपी की पावर और 91 एनएम का टॉर्क देता है। यह 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी में भी उपलब्ध है। इस कार की सर्विस कॉस्ट लगभग 5-साल/50,000 किमी तक कुल 10,624 रुपये तक पड़ती है। वहीं शुरूआत की तीन लेबर फ्री सर्विस हैं। दूसरी सर्विस करीब 2600 रुपये पड़ती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News