Haryana Election 2024 : पीएम मोदी की 'गुटबाजी' पर राहुल ने याद दिलाई 'शेर की ताकत', जानिए क्या हुआ?

Haryana Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-01 19:20 IST
पीएम मोदी और राहुल गांधी (Pic - Social Media)

Haryana Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। राजनीतिक दलों के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। पलवल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस में चल रही गुटबाजी पर प्रहार किया है। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को जवाब देते हुए शेर की आदत याद दिलाई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलवल में चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस को परिवारवाद, अंदरूनी कलह और गुटबाजी सहित कई मुद्दों पर घेरा। उन्होंने राजस्थान और मध्य प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे कांग्रेस वहां धड़ाम हुई थी, वही हश्र यहां होगा। उन्होंने भूपेंद्र हुड्डा और कुमारी शैलजा का नाम लिए बिना कहा कि सत्ता के लिए कांग्रेस में गुटबाजी की जंग छिड़ी हुई है। उन्होंने कांग्रेस को देश की सबसे बड़ी दलित विरोधी पार्टी भी बताया है। उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस झूठे वादों पर चलने वाली पार्टी है, जबकि बीजेपी आम जनमानस के जीवन में बदलाव लाने वाली पार्टी है।

कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता शेर

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी के गुटबाजी वाले सवाल का जवाब सोनीपत में दिया। उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जंगल में एक ही शेर रहता है, जो अकेला दिखाई देता है। कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जिसके सभी कार्यकर्ता शेर हैं और सभी शेर एक साथ खड़े हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जैसी पार्टी दुनिया में कोई नहीं है, जहां सब एक हो जाते हैं। जब सभी शेर एक साथ होते हैं तो थोड़ा बहुत लड़ जाते हैं, लेकिन उन्हें एक साथ लाने का काम मेरा होता है। 

युवा पलायन करने को मजबूर

राहुल गांधी ने बीजेपी पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी का आलम ऐसा हैं कि युवा पलायन करने का मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर दो लाख पदों पर भर्ती की जाएगी और सभी 36 बिरादरियों को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने हरियाणा की बीजेपी सरकार और मोदी जी ने बेरोजगारी के जाल को फैला दिया ळै।

Tags:    

Similar News