प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ:होम्योपैथिक डॉक्टरों ने मंत्री से की मांग, मिला आश्वासन

 गोमती नगर स्थित उर्दू अकादमी सभागार में सोमवार को प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ (पीएचएमएस) के  शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के अतिथि श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या थे। समारोह में होम्योपैथिक डॉक्टरों ने मंत्री के सामने अपनी विभिन्न मांगों को रखा।

Update: 2018-12-25 09:36 GMT

लखनऊ:गोमती नगर स्थित उर्दू अकादमी सभागार में सोमवार को प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ (पीएचएमएस) के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के अतिथि श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या थे। समारोह में होम्योपैथिक डॉक्टरों ने मंत्री के सामने अपनी विभिन्न मांगों को रखा। मंत्री ने डॉक्टरों को आश्वासन देते हुए कहा कि शासन को मांग पत्र भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें .......होम्योपैथिक, आयुष डॉक्टरों को एलोपैथी की प्रैक्टिस का अधिकार जल्द

क्या है मांग

होम्योपैथिक प्रांतीय सेवा के डॉक्टरों की सेवानिवृत्त आयु 60 से 62 वर्ष की जाए। डॉक्टरों को नॉन प्रेक्टिक्सिंग एलाउंस दिया जाए। साथ ही प्रदेश भर में 50 फीसदी से ज्यादा रिक्त पड़े पदों पर डॉक्टरों की तैनाती की जाए , चार साल पर पे स्केल (डीएसीपी) बढ़ाया जाए।

यह भी पढ़ें .......अब नहीं होगा डेंगू और चिकनगुनिया, होम्योपैथिक दवा से मिलेगी निजात

डा. विमल अध्यक्ष, प्रभाकर बने महासचिव

मंत्री ने उ समारोह संयोजक व पीएचएमएस के पूर्व अध्यक्ष डॉ. चंद्र गोपाल पांडेय के साथ नवनिर्वाचित पदाधिकारियों और कार्यकारिणी सदस्यों को शपथ दिलायी। उनकी मांगों को पूरा करवाने के लिए शासन स्तर से प्रयास का भरोसा दिया। अध्यक्ष पद पर डा. विमल चंद्र कटियार और महासचिव प्रभाकर राय बने। जबकि सचिव पद पर मयंक मोहनए कोषाध्यक्ष डॉ. अनिल गुप्ता, उपाध्यक्ष डॉ. हरिनंदन सिंह मौर्य रहे। वहीं, डॉ. शैलेंद्र व डॉ. रवींद्र प्रताप सिंह को कार्यकारिणी में नामित किया गया जिससे कुल 17 सदस्य हो गए।

Tags:    

Similar News