कर्नाटक के बाद अब गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, 10 विधायक बीजेपी में शामिल

कर्नाटक के सियासी संकट कांग्रेस और जेडीएस के लिए सिरदर्द बना हुआ है तो वहीं अब गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक गोवा में कांग्रेस पार्टी के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इसी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

Update: 2019-07-10 16:07 GMT

पणजी: कर्नाटक के सियासी संकट कांग्रेस और जेडीएस के लिए सिरदर्द बना हुआ है तो वहीं अब गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक गोवा में कांग्रेस पार्टी के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इसी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें...टीम इंडिया का फ्लॉप शो, वर्ल्ड कप में इन बल्लेबाजों ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

नेता विपक्ष चन्द्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में विधायकों का समूह बुधवार शाम विधानसभा अध्यक्ष से मिला और उन्हें कांग्रेस से नाता तोड़ने की जानकारी देते हुए एक पत्र सौंपा।

इन विधायकों में अतानासियो मोन्सेराते, जेनिफर मोन्सेराते, फ्रांसिस सिल्वेरा, फिलिप नेरी रॉड्रिग्स, सी डियाज, विल्फ्रेड डीसा, नीलकांत हलारंकार और इसिडोर फर्नांडीज शामिल हैं। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शाम करीब 7.30 बजे विधायकों के विधानसभा परिसर पहुंचने से पहले वहां मौजूद थे। इसके अलावा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो भी वहीं पर थे।

यह भी पढ़ें...टीम इंडिया की हार पर बोले पीएम मोदी, जीत और हार जीवन का हिस्सा

कांग्रेस के 10 विधायकों के पाला बदलने के बाद अब विधानसभा में उसके पास सिर्फ पांच विधायक बचे हैं। विधानसभा में भाजपा के सबसे ज्यादा 17, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन, तीन निर्दलीय विधायक और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा) और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) का एक-एक विधायक हैं।

कावलेकर ने इस कदम का कारण पूछे जाने पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया और कहा कि वह शाम को इस पर बयान देंगे।

Tags:    

Similar News