NEET Paper Leak: बिहार-झारखंड के बाद अब महाराष्ट्र से जुड़ा मामले का तार, हिरासत में लिए गए 2 शिक्षक

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में बिहार झारखंड के बाद अब महाराष्ट्र में हलचल शुरू हो गई है। नांदेड़ एटीएस ने मामले में दो शिक्षकों को हिरासत में लिया है। दोनों से पूछताछ जारी है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-23 05:53 GMT

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक के बाद से देश में बवाल मचा हुआ है। अलग-अलग जगहों पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। मामले में हर दिन नए नए खुलासे भी हो रहे हैं। साथ ही इस मुद्दे पर राजनीति भी जमकर हो रही रही है। विपक्षी पार्टियां केंद्र की एनडीए सरकार पर लगातार हमला कर रही हैं। बीते दिनों नीट मामले में बिहार से कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था। अब इस मामले का तार महाराष्ट्र से भी जुड़ा है। नीट पेपर लीक मामले में महाराष्ट्र के नांदेड़ एटीएस ने दो शिक्षकों को लातूर से हिरासत में लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिरासत में लिए गए दोनों शिक्षकों में से एक लातूर और दूसरा सोलापुर में जिला परिषद स्कूलों में शिक्षक है। नांदेड़ एटीएस अब इस मामले में दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

लातूर में कोचिंग चलाते थे आरोपी

जानकारी के अनुसार, नीट पेपर लीक मामले में नांदेड़ एटीएस ने लातूर में निजी कोचिंग संचालक दो शिक्षकों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए दोनों शिक्षकों के नाम संजय जाधव और जलील पठान हैं। संजय जाधव चाकूर तालुका के बोथी का रहने वाला है और सोलापुर जिले के टाकली में एक जिला परिषद स्कूल में शिक्षक है। वहीं जलील पठान लातूर के पास कातपुर में एक जिला परिषद स्कूल में शिक्षक हैं। दोनों एक साथ लातूर कोचिंग चलाते हैं। लातूर में नीट परीक्षा की तैयारी के लिए राज्य के अलग-अलग जिलों से हजारों छात्र आते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जांच एजेंसी को शक है कि इसी का फायदा उठाकर नीट परीक्षा पेपर लीक करने का रैकेट लातूर में चलाया जा रहा है। इसी शक में छापेमारी के दौरान नांदेड़ एटीएस की टीम ने लातूर से शनिवार देर रात दोनों शिक्षकों को हिरासत लिया है।

कई राज्यों में फैला इसका नेटवर्क

इससे पहले इस मामले का कनेक्शन कई और राज्यों से भी जुड़ा है। जांच के दौरान बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान से भी नीट पेपर लीक के तार जुड़े हैं। इन जगहों से मामले में कई आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

Tags:    

Similar News