इस मंत्री के 5 कमरे के घर में लगे 27 AC-14 गीजर, दफ्तर के बाहर लिखा है ऐसा

पंजाब की अमरिंद सरकार में वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के पांच कमरों के घर में 27 एसी लगे हैं। इतना ही नहीं उनका सलाना बिजली बिल, लाखों में आता है और इस भुगतान सराकारी खजाने से किया जाता है।

Update: 2019-12-27 16:33 GMT

नई दिल्ली: पंजाब की अमरिंद सरकार में वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के पांच कमरों के घर में 27 एसी लगे हैं। इतना ही नहीं उनका सलाना बिजली बिल, लाखों में आता है और इस भुगतान सराकारी खजाने से किया जाता है। सबसे बड़ी बात यह है कि वित्त मंत्री के ऑफिस में लोगों से कहा जता है कि वित्तीय संकट है। उन्होंने अपने दफ्तर के बाहर बाकायदा एक तख्ती पर लिखा है कि यहां पर किसी को चाय नहीं पिलाई जाएगी।

एक मीडिया रिपोर्ट में एक आरटीआई के हवाले से कहा गया है कि पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के सरकारी बंगले में कुल 27 एसी और 14 गीजर लगे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि उनका बंगला पांच कमरे का है और 27 एसी लगा है। यह खुलासा हुआ है कि सरकारी आवास का सालाना बिल 6 लाख रुपए के करीब आता है, जिसका जिल वो सरकारी खजाने से देते हैं।

यह भी पढ़ें...गृह मंत्री अमित शाह बोले, भारत बनेगा सबसे पहले ऐसा देश

विवाद बढ़ने के बाद पंजाब सरकार ने अपने वित्त मंत्री का बचाव किया। पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धरमसोत का कहना है कि जिस सरकारी कोठी में फिलहाल मनप्रीत बादल रह रहे हैं वो अकाली-बीजेपी सरकार में मंत्री रहे बिक्रम सिंह मजीठिया के पास थी। कमरे में इतनी एसी उन्होंने लगवाई है मनप्रीत बादल ने तो चार-पांच एसी ही लगवायी है।

यह भी पढ़ें...सेना ने तोप से उड़ाया आतंकी कैंप: बिछ गई लाशें ही लाशें, बौखलाया पाकिस्तान

लेकिन इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि जब पहले से ही इतनी एसी लगी थी तो और एसी की जरूरत क्यों पड़ी? सबसे बड़ी पंजाब में कांग्रेस सरकार बने तीन साल हो गए हैं, अगर एसी ज्यादा थी तो हटाई क्यों नहीं।

यह भी पढ़ें...CAA के बाद अब सेना प्रमुख बिपिन रावत ने दिया ये बड़ा बयान

इस मीडिया रिपोर्ट में कई मंत्री की सूची है कि उनके घरों में कितने ऐसी लगे हैं। ब्रह्म मोहिंदर के घर में 18 एसी, तृप्त राजिंदर बाजवा के घर 17 एसी, ओम प्रकाश सोनी के घर 12 एसी, भारत भूषण आशु के घर 12 एसी और गुरप्रीत कांगड़ के घर 12 एसी लगे हैं।

Tags:    

Similar News