कमलनाथ सरकार को एक और तगड़ा झटका, बैठक में नहीं पहुंचे 4 और कांग्रेस MLA

मध्य प्रदेश में सियासी भूचाल आ गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद मध्य प्रदेश के 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है जिसमें 6 मंत्री भी शामिल हैं। अब कमलनाथ सरकार का जाना तय माना जा रहा है। इस पूरे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने विधायक दल की बैठक बुलाई।

Update: 2020-03-10 15:31 GMT

भोपाल: मध्य प्रदेश में सियासी भूचाल आ गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद मध्य प्रदेश के 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है जिसमें 6 मंत्री भी शामिल हैं। अब कमलनाथ सरकार का जाना तय माना जा रहा है। इस पूरे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने विधायक दल की बैठक बुलाई।

 

यह पढ़ें... सिंधिया नहीं माने तो कमलनाथ सरकार गई, शिवराज होंगे मुख्यमंत्री

मंगलवार शाम कांग्रेस की विधायक दल की बैठक हुई जिसमें कमलनाथ सरकार को तगड़ा झटका लगा है। इस बैठक में कांग्रेस के महज 88 विधायक ही शामिल हुए। कांग्रेस के चार और विधायक बैठक में नहीं पहुंचे। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कुल 92 विधायक पहुंचे जिसमें 4 निर्दलीय थे।

गौरतलब है कि कांग्रेस के कुल 114 विधायक थे, जिनमें से 22 ने खुले तौर पर अपना इस्तीफा दे दिया है। तो वहीं अब चार और विधायक गायब हैं। यानी कुल 26 विधायक कांग्रेस का साथ छोड़ते दिख रहे हैं।

 

यह पढ़ें...इतिहास दोहराया तो इस बार जाएगी मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार

मध्य प्रदेश में लंबे समय से कमलनाथ और सिंधिया के बीच खींचतान चल रही थी। यह खाईं इतनी बढ़ गई कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। मंगलवार सुबह सिंधिया अमित शाह से मिलने पहुंचे और फिर उनके साथ एक ही गाड़ी में बैठे और पीएम मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी, अमित शाह और सिधिंया के बीच करीब एक घंटे बैठक चली। अब सिंधिया बीजेपी में शामिल होंगे और उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा।

ज्योतिरादित्य, अमित शाह और मोदी के बैठक के बीच बेंगलुरु में मौजूद सिंधिया समर्थक 19 कांग्रेस विधायकों की तस्वीर सामने आई। इनमें कमलनाथ सरकार के 6 मंत्री भी शामिल थे। बाद में इन सभी ने इस्तीफा दे दिया। इसके बाद कांग्रेस के तीन और विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया।

 

यह पढ़ें...MP में सियासी घमासान: सिंधिया ने बढ़ाया सस्पेंस, आज नहीं होंगे BJP में शामिल

Tags:    

Similar News