सरकारी अफसर ने पीएम मोदी का उड़ाया मजाक, सरकार ने लिया ये बड़ा एक्शन

5 नवंबर को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए सभी लाइटें बंद कर दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल फ्लैश से रोशनी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान का एक सरकारी अफसर ने अपने फेसबुक पर मजाक बनाया।

Update: 2020-04-05 05:55 GMT

ग्वालियर: 5 नवंबर को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए सभी लाइटें बंद कर दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल फ्लैश से रोशनी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान का एक सरकारी अफसर ने अपने फेसबुक पर मजाक बनाया।

इस मामले में भाजपा ने इस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग ग्वालियर संभागीय आयुक्त से लेकर मुख्य सचिव तक से की थी। जिसके बाद अधिकारी के ऊपर कार्रवाई की गई है और उन्हें सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड अवधि में तोमर को मुख्यालय संभागीय आयुक्त ग्वालियर में रहना होगा।

ये भी पढ़ें...कोरोना: मध्य प्रदेश के जबलपुर, डिंडोरी, ग्वालियर, भोपाल और गुना में लॉकडाउन

ये है पूरा मामला

दरअसल, महिला एवं बाल विकास विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर पद पर पदस्थ सुरेश तोमर ने अपने फेसबुक पर लिखा था कि सर जी, आप तो एक बार शेड्यूल बता दो, कब क्या बुझाना है, हम करते रहेंगे बराबर, क्योंकि अक्ल तो हममें है नहीं।

दूसरी पोस्ट में उसने लिखा कि भाड़ में जाए ये कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट...मेरे लिए तो ये लिटमस टेस्ट है। तीसरी पोस्ट में लिखा कि सर, आप तो कोरोना के मजे ले रहे हो।

शासन तक पहुंची शिकायत

अधिकारी के इस पोस्ट का मामला शासन तक पहुंचा। विवाद बढ़ने के अधिकारी सुरेश तोमर ने अपने सभी विवादित पोस्ट को डिलीट कर दिया। मगर सीएम इसे लेकर गंभीर थे। कई लोगों ने शिकायत में स्क्रीन शॉट भी भेजा था। शनिवार को दोपहर में विभाग के उप सचिव पीके ठाकुर ने निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया।

क्या बात कर रहे हो! ज्योतिरादित्य ग्वालियर में ऐतिहासिक इमारतें किराए पर दे रहे

पहले भी कई अधिकारियों ने की है टिप्पणी

मध्यप्रदेश में पूर्व में भी कई अधिकारियों ने पीएम मोदी के ऊपर टिप्पणी की है। इसे लेकर उन पर कार्रवाई भी हुई है। हाल ही में जब बीजेपी नेताओं से राजगढ़ की तत्कालीन कलेक्टर निधि निवेदिता भिड़ी थी, तब भी कई अधिकारियों ने बेबाक तरीके से टिप्पणी की थी। शिवराज सिंह चौहान जब सीएम बने तो उस अधिकारी को हटा दिया।

जालौन: ट्रिपल मर्डर का खुलासा,मुख्य आरोपी ग्वालियर से अरेस्ट

Tags:    

Similar News