IIT-मद्रास में 71 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, डिपार्टमेंट, लैब-लाइब्रेरी और मेस बंद

आईआईटी प्रशासन का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मेस को बंद कर करने का निर्णय लिया गया है और छात्रों के रूम में पैकेट बंद खाना भिजवाया जा रहा है।

Update: 2020-12-14 04:54 GMT
आईआईटी मद्रास में कोरोना का पहला केस इसी महीने की 9 तारीख को सामने आया था। उस दिन चार लोगों की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई थी।

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर आईआईटी-मद्रास से जुड़ी हुई आ रही है। यहां 71 लोग कोरोना की चपेट में आ गये हैं। जिसके बाद लैब, लाइब्रेरी और कई विभागों को बंद कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि कैंपस में पढ़ने वाले 774 स्टूडेंट में से 66 की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिसके बाद मेस में ताला लगा दिया गया है और अब सीधे स्टूडेंट के रूम में खाना पहुंचाया जा रहा है।

आईआईटी मद्रास के मुताबिक, सभी संक्रमितों की हालत स्थिर है और उनका किंग इंस्टीट्यूट में इलाज चल रहा है।इसके साथ ही बाकी बचे स्टूडेंट का आज कोरोना सैंपल लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें…भीषण बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में 48 घंटे झमाझम बरसेंगे बादल, चलेगी शीतलहर

IIT-मद्रास में 71 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, डिपार्टमेंट, लैब-लाइब्रेरी और मेस बंद (फोटो:सोशल मीडिया)

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया ये खास दिशा निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी शैक्षणिक संस्थानों में कोरोना नियमों का पालन कराने का निर्देश दिया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 9 हॉस्टल और एक गेस्ट हाउस में कोरोना के केस पाए गये है।

अभी तक 774 में से 408 छात्रों की कोरोना की जांच कराई जा चुकी है, जिसमें से 71 लोगों की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई हैं। इनमें से 66 छात्र, 4 मेस स्टाफ और एक रेजिडेंट क्वार्टर का स्टाफ शामिल हैं।

आईआईटी मद्रास की तरफ से बताया गया है कि कृष्णा हॉस्टल में 22, यमुना में 20, अलागानंदा में 3, नर्मदा में 3, ताप्ती में 3, कोथावरी में 2, तुंगा में 4, साबरमती में 3, सरस्वती में 5 और गेस्ट हाउस में एक लोग कोरोना से संक्रमित पाए गये हैं। यानी कुल 66 छात्र कोरोना की चपेट में हैं।

ये भी पढ़ें…आज भूख हड़ताल पर बैठेंगे प्रदर्शनकारी किसान, दिल्‍ली के सभी नाकों पर करेंगे अनशन

IIT-मद्रास में 71 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, डिपार्टमेंट, लैब-लाइब्रेरी और मेस बंद (फोटो:सोशल मीडिया)

9 दिसम्बर को सामने आया था पहला केस

यहां पर कोरोना का पहला केस इसी महीने की 9 तारीख को सामने आया था। उस दिन चार लोगों की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई थी।

अब इस पूरे प्रकरण में आईआईटी प्रशासन का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मेस को बंद कर करने का निर्णय लिया गया है और छात्रों के रूम में पैकेट बंद खाना भिजवाया जा रहा है।

पूरे परिसर को सैनिटाइज कराया जा रहा है। सभी स्टूडेंट को उनके कमरे में ही होम क्वारनटीन कर दिया गया है और अधिकतर डिपार्टमेंट और लैब बंद है।

ये भी पढ़ें…60 करोड़ वैक्सीन: एक बार में 100 लोगों का टीकाकरण, ऐसी है भारत की तैयारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News