Delhi News: बेबी केयर सेंटर में लगी भीषण आग, सात नवजातों की मौत, पांच बच्चे जिंदगी और मौत से लड़ रहे जंग

Delhi News: 12 बच्चों को कल देर रात रेस्क्यू कराया गया था उसमें से अस्पताल में इलाज के दौरान 7 बच्चों की मौत हुई है। 5 बच्चे अभी अस्पताल में भर्ती है।

Update: 2024-05-26 02:25 GMT

Delhi News (Pic:Social Media)

Delhi News: दिल्ली के शाहदरा जिला के विवेक विहार इलाके में शनिवार देर रात एक बेबी केयर सेंटर में आग लग गई जिससे वहां हड़कंप मच गया। तत्काल इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल विभाग के हमारे कर्मचारी वहां पहुंचे तो उस समय चाइल्ड केयर सेंटर में बच्चे व स्टाफ मौजूद था। हादसे के बाद वह यहां वहां भाग कर जान बचाने की कोशिश करने लगे। दमकलकर्मी भी राहत कार्य में जुट गए।

भीषण आग लगने से 7 बच्चों की झुलसकर मौत हो गई है। 12 बच्चों को कल देर रात रेस्क्यू कराया गया था उसमें से अस्पताल में इलाज के दौरान 7 बच्चों की मौत हुई है। 5 बच्चे अभी अस्पताल में भर्ती है।  

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि शनिवार रात करीब 11ः32 बजे आईआईटी ब्लॉक बी, विवेक विहार स्थित बेबी केयर सेंटर में आग लगने की सूचना विभाग को मिली थी। जिसके बाद तत्काल मौके पर दमकल की 16 गाड़ियों को रवाना किया गया। सूत्रों के मुताबिक भूतल समेत तीन मंजिला इमारत पूरी तरह से आग की लपटों में घिरी हुई थी। उसके बाहर खड़ी एक वैन भी पूरी तरह से चल चुकी थी।

मौके पर हाहाकार के बीच दमकल कर्मी तुरंत आग बुझाने में जुट गए। बताया जा रहा है कि अंदर बच्चे व अन्य स्टाफ मौजूद था। फिलहाल खबर लिखे जाने तक मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी था। पुलिस और स्थानीय लोगों की भरी भीड़ मौके पर मौजूद थी।

खिड़कियां तोड़कर निकले गए नवजात, अस्पताल के बाहर परिजनों की भीड़

बेबी केयर सेंटर में आग लगते ही मौके पर अफरा अफरी मच गई। शोर शराबे के बीच स्थानीय लोग मदद के लिए भागे आ गए। देखते ही देखते आग ने उपरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया, पब्लिक ने पुलिस व दमकल विभाग के साथ मिलकर बिल्डिंग के पीछे की ओर की खिड़कियां तोड़ी और किसी तरह वहां से नवजात बच्चों को एक-एक कर निकला। बाद में उनको एक दूसरे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अस्पताल में सभी नवजातों की हालत गंभीर बनी हुई है, खबर लिखे जाने तक अस्पताल के बाहर नवजात बच्चों के परिजनों की भीड़ जुट चुकी थी, वह अपने बच्चों की हालत के बारे में जानना चाह रहे थे। 

Similar News