Sanatan Dharma Row: उदयनिधि के बाद AAP नेता ने सनातन धर्म के खिलाफ उगला जहर, द्रमुक नेता की तरह की इसे खत्म करने की मांग

Sanatan Dharma Row:इस मुद्दे को लेकर जहां एक ओर भाजपा ने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है तो दूसरी ओर कई विपक्षी दलों के नेताओं ने इस बयान से पल्ला झाड़ दिया है।

Update: 2023-09-05 07:39 GMT
Aap leader Rajendra Pal Gautam (photo: social media )

Sanatan Dharma Row: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म के खिलाफ दिए गए बयान पर पूरे देश में सियासी घमासान मचा हुआ है। इस मुद्दे को लेकर जहां एक ओर भाजपा ने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है तो दूसरी ओर कई विपक्षी दलों के नेताओं ने इस बयान से पल्ला झाड़ दिया है। आम आदमी पार्टी ने भी उदयनिधि के बयान का विरोध किया है मगर अब आप पार्टी के ही एक नेता और दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने सनातन धर्म को लेकर की गई उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी का समर्थन किया है।

पहले भी विवादों में रहने वाले आप नेता राजेंद्र पाल गौतम ने सनातन धर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे किसी भी धर्म या सामाजिक व्यवस्था का खत्म हो जाना देश हित में है जो भेदभाव व छुआछूत फैलाने वाला हो। राजेंद्र पाल गौतम की ओर से की गई इस टिप्पणी पर अभी आम आदमी पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

राजेंद्र पाल गौतम का फिर विवादित बयान

वैसे आम आदमी पार्टी के नेता राजेंद्र पाल गौतम पहले भी विवादों में रहे हैं। उन्होंने पूर्व में एक आयोजन के दौरान लोगों को राम और कृष्ण की पूजा न करने की शपथ दिलाई थी जिसे लेकर काफी हंगामा हुआ था। उनके इस विवाद में घिर जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें अपने मंत्रिमंडल से हटा दिया था। सनातन धर्म को लेकर मचे घमासान के बीच राजेंद्र पाल गौतम ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने एक्स पर अपनी एक टिप्पणी में कहा कि ऐसी कोई भी सामाजिक व्यवस्था या धर्म जो जाति, वर्ण व्यवस्था या धर्म के आधार पर नफरत फैलाने वाला हो जो ऊंच-नीच और छुआछूत के व्यवहार को बढ़ावा देने वाला हो, जो समता, स्वतंत्रता, बंधुता और न्याय के सिद्धांत के खिलाफ हो, उसका खत्म हो जाना समाज और देश दोनों के लिए हितकारी है।

उन्होंने वंचित बहुजन अघाड़ी के नेता प्रकाश अंबेडकर का एक पोस्ट भी साझा किया है। इस पोस्ट में प्रकाश अंबेडकर ने लिखा है कि सनातन धर्म छुआछूत को मानता है हम इसे कैसे स्वीकार करें?

उदयनिधि के बयान के बाद भाजपा हमलावर

द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन की ओर से सनातन धर्म के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर इन दोनों सियासी माहौल गरमाया हुआ है विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया में शामिल कई दलों ने इस बयान से किनारा कर लिया है। इन दलों का कहना है कि यह स्टालिन का निजी बयान है। इंडिया गठबंधन में द्रमुक के साथ कांग्रेस और आप भी शामिल हैं। आप नेता और सांसद संजय सिंह ने उदयनिधि के बयान से दूरी बनाते हुए कहा था कि देश में सभी धर्म का सम्मान किया जाना चाहिए।

भाजपा को मिला आप पर हमले का मौका

अब राजेंद्र पाल गौतम पर के बयान पर आप की प्रतिक्रिया पर सबकी निगाहें लगी हुई हैं। गौतम के बयान ने एक बार फिर भाजपा को हमला करने के लिए बड़ा हथियार मुहैया करा दिया है। भाजपा ने द्रमुक नेता उदयनिधि के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और अब माना जा रहा है कि पार्टी आम आदमी पार्टी के खिलाफ भी तीखा हमला बोलेगी।

दूसरी ओर सनातन धर्म की तुलना डेंगू,मलेरिया और कोरोना जैसी बीमारियों से करने वाले द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन अभी भी अपने रुख पर कायम है। भाजपा के आक्रामक तेवर के बावजूद उनके रुख में अभी तक कोई बदलाव नहीं आया है।

Tags:    

Similar News