Today Top News: CWC में जगह न मिलने पर भड़के Acharya Pramod Krishnam, कहा-पार्टी के कुछ नेताओं को हिंदू नाम से नफरत

Acharya Pramod Krishnam: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की नई सूची से यूपी के कई दिग्गज कांग्रेसी नेताओं को करारा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी को भी इस कमेटी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

Update: 2023-08-21 09:33 GMT
Acharya Pramod Krishnam (PHOTO: social media )

Acharya Pramod Krishnam: कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की नई सूची में पार्टी के कई दिग्गजों को जगह नहीं मिल सकी है। कई नेताओं ने तो इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है मगर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने खुद को सूची में शामिल न किए जाने पर खुलकर नाराजगी जताई है। उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगाते हुए यहां तक कह डाला कि पार्टी में कई ऐसे नेता हैं जिन्हें हिंदू नाम से नफरत है। इन नेताओं की हालत यह है कि इन्हें वंदेमातरम और भगवा से भी नफरत है। उन्होंने कहा कि इन नेताओं का इरादा पार्टी को वामपंथ के रास्ते पर ले जाना है।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की नई सूची से यूपी के कई दिग्गज कांग्रेसी नेताओं को करारा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी को भी इस कमेटी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। विशेष आमंत्रित सदस्य पीएल पुनिया और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को भी इस बार कांग्रेस वर्किंग कमेटी में जगह नहीं दी गई है। हालांकि इन नेताओं ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई है।

कुछ नेताओं को भगवा और वंदेमातरम से नफरत

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि पार्टी के कुछ नेताओं को मेरी वेशभूषा और तिलक से चिढ़ है जिन्हें मैं इस जन्म में नहीं छोड़ सकता। उन्होंने सोशल मीडिया पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कांग्रेस वर्किंग कमेटी में खुद को शामिल न किए जाने पर खुलकर गुस्से का इजहार किया।

उन्होंने कहा कि पार्टी के कुछ नेता हिंदू नाम और भगवा से नफरत करते हैं। उन्हें वंदे मातरम भी पसंद नहीं है। ये नेता टुकड़े-टुकड़े गैंग को पसंद करने वाले हैं और पार्टी को वामपंथ के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि सूची में जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार को भी शामिल किया गया है। हालांकि आचार्य प्रमोद कृष्णम ने यह साफ नहीं किया है कि उनका इशारा किन नेताओं की ओर है।

कई नेताओं को शामिल करने का स्वागत

कांग्रेस हाईकमान की ओर से रविवार को पार्टी की नई वर्किंग कमेटी की सूची जारी की गई थी। पार्टी की नई वर्किंग कमेटी में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी समेत 39 सदस्यों को शामिल किया गया है। खड़गे के खिलाफ अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने वाले शशि थरूर को भी कमेटी में जगह दी गई है।

पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं के साथ सचिन पायलट, गौरव गोगोई और दीपेंद्र सिंह हुड्डा जैसे कुछ युवा चेहरों को भी कमेटी में शामिल किया है। आचार्य प्रमोद कृष्णम को प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता रहा है मगर उन्हें इस टीम में जगह नहीं दी गई है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने हाल ही में प्रियंका गांधी को पीएम पद का चेहरा बनाने की मांग हुई की थी।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने खुद को कमेटी में न शामिल करने पर नाराजगी जताने के साथ ही दीपेंद्र सिंह हुड्डा, राजीव शुक्ला, कुमारी शैलजा, शशि थरूर, सलमान खुर्शीद, जयराम रमेश और पवन खेड़ा को सीडब्ल्यूसी में शामिल किए जाने पर बधाई भी दी।

यूपी के कई दिग्गजों को लगा झटका

देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं मगर 80 सीटों वाले उत्तर प्रदेश के कई प्रमुख चेहरों को कांग्रेस वर्किंग कमेटी में शामिल नहीं किया गया है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सलमान खुर्शीद कार्यसमिति में बने हुए हैं जबकि प्रदेश के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी को कमेटी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। विशेष आमंत्रित सदस्य पीएल पुनिया और अजय कुमार लल्लू भी इस बार जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकते हैं।

विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में सुप्रिया श्रीनेत को जरूर कमेटी में मौका मिला है। गौर करने वाली बात यह भी है कि खड़गे की नई टीम में किसी मुख्यमंत्री को जगह नहीं दी गई है जबकि सूची में पूर्व सीएम की भरमार है।

Tags:    

Similar News