Congress Vs TMC: ममता बनर्जी और कांग्रेस के बीच तेज हुई जुबानी जंग, अधीर रंजन बोले -पीएम और दीदी के बीच सौदा हुआ

Congress Vs TMC: बंगाल सीएम ने पिछले दिनों राहुल गांधी को लेकर सख्त बयान दिया था, जिसपर कांग्रेस ने पलटवार किया है।

Update: 2023-03-20 13:27 GMT
Mamata Banerjee Adhir Ranjan (photo: social media )

Congress Vs TMC: साल 2024 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने के लिए विपक्षी एकता की खूब कवायदें हो रही हैं। इस कड़ी में कुछ ताकतवर रीजनल पार्टियां माइनस कांग्रेस एक नया फ्रंट बनाने की कोशिश में जुटी हुई है। इस फ्रंट के अहम किरदारों में से एक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। बंगाल सीएम ने पिछले दिनों राहुल गांधी को लेकर सख्त बयान दिया था, जिसपर कांग्रेस ने पलटवार किया है।

दरअसल, ममता बनर्जी ने कहा था कि बीजेपी चाहती है कि राहुल गांधी विपक्ष के लीडर बने रहे ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोई टागरेट नहीं कर सके। इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि टीएमसी सुप्रीमो ये बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर दिया है।

पीएम और दीदी के बीच करार हुआ है

पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘दीदी और पीएम के बीच करार हुआ है’। उनका मकसद कांग्रेस और राहुल गांधी की छवि को धूमिल करना है। उनका नारा अब बदल चुका है। वह ईडी और सीबीआई से बचने के लिए ऐसे बयान दे रही हैं ताकि पीएम मोदी खुश हो सकें।

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन ने इस दौरान बड़ा दावा करते हुए कहा कि मई-जून में होने जा रहे पंचायत चुनाव से पहले मुर्शिदाबाद जिले के 2000 हजार टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

जानिए क्या कहा था ममता बनर्जी ने ?

तृणमुल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को बीजेपी के बहाने पर कांग्रेस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी राहुल गांधी द्वारा कैंब्रिज में दिए गए बयान को लेकर संसद की कार्यवाही रोक रही है। बीजेपी जनता के असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए राहुल गांधी को हीरो बनाने की कोशिश कर रही है। राहुल गांध विपक्ष के लीडर बने रहे तो नरेंद्र मोदी को कोई टारगेट नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बीजेपी से लड़ने में नाकामयाब रही है और बंगाल में उसकी बीजेपी के साथ सांठगांठ है।

मुर्शिदाबाद के सांसद और टीएमसी के जिला प्रमुख अबू ताहिर ने भी सीएम ममता बनर्जी के बयान का हवाला देते हुए कहा कि बीजेपी राहुल गांधी को विपक्षी खेमे का हीरो बनाना चाहती है। भाजपा ऐसा अपने हितों की पूर्ति के लिए कर रही है, ताकि अन्य विपक्षी दल जरूरी मुद्दों को न उठा सकें।

कांग्रेस ने उपचुनाव में टीएमसी से छिनी थी सीट

कांग्रेस ने पिछले महीने मुर्शिदाबाद जिले की सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव में ये सीट सत्तारूढ़ तृणमुल कांग्रेस से छिन ली थी। इस चुनाव में कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन का साझा उम्मीदवार मैदान में था। ममता बनर्जी का आरोप है कि इस चुनाव में कांग्रेस को बीजेपी का भी समर्थन मिला था। टीएमसी सुप्रीमो इससे पहले भी कई बार राहुल गांधी का नेतृत्व मानने से इनकार कर चुकी हैं।

दिलचस्प बात ये है कि साल 2011 में टीएमसी और कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव मिलकर बंगाल में तीन दशक से अधिक समय से चल रहे आ रहे वामपंथी शासन का अंत किया था। अब उसी बंगाल में लेफ्ट और कांग्रेस ममता के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। यही वजह है कि विपक्षी एकता की छतरी के नीचे कांग्रेस और टीएमसी साथ नहीं आ पा रहे।

Tags:    

Similar News