आंखें रह जाएंगी फटी, जब जानेंगे ICJ में जाधव की पैरवी के लिए इतना पैसा ले रहे हरीश साल्वे

क्या आपको पता है भारत की ओर से इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में दी गई मौत की सजा के खिलाफ पैरवी कौन कर रहा है ? नहीं पता ... तो कोई बात नहीं।

Update: 2017-05-15 22:44 GMT

नई दिल्ली: क्या आपको पता है भारत की ओर से इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में दी गई मौत की सजा के खिलाफ पैरवी कौन कर रहा है ? नहीं पता ... तो कोई बात नहीं।

यह भी पढ़ें ... कुलभूषण जाधव: ICJ में सुनवाई खत्म, पाक ने कहा- जल्द फांसी देने की शंका निराधार

हम आपको बताते हैं कि इस केस में भारत की ओर से जाने माने वकील हरीश साल्वे पैरवी कर रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि तब तो साल्वे की फीस भी बहुत ज्यादा होगी।

जी हां, लेकिन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस केस में साल्वे की फीस को लेकर जो खुलासा किया है वह बेहद चौकाने वाला है। जिसे शायद आप एक पल को यकीन भी ना करें।

यह भी पढ़ें ... पाक में कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगी रोक, सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर दी जानकारी

गौरतलब है कि हरीश साल्वे सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील हैं और उनकी गिनती देश के सबसे महंगे वकीलों में होती है। साल्वे देश के सॉलिसिटर जनरल रह चुके हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया है कि इस केस में वकील हरीश साल्वे हज '1 रुपए' जी हां आपने सही सुना सिर्फ '1 रुपए' की टोकन फीस पर यह काम कर रहे हैं। दरअसल सुषमा ने एक ट्विटर यूजर की ओर से उठाए गए सवाल के जवाब में साल्वे की फीस को लेकर यह खुलासा किया।



यूजर ने अपने ट्वीट में कहा था कि किसी दूसरे वकील ने भी इसी तरीके से पक्ष रखा होता और वह भी हरीश साल्वे से कम फीस में। विदेश मंत्री ने इस ट्वीट के जवाब में लिखा, 'यह ठीक नहीं है। हरीश साल्वे ने इस केस के लिए सिर्फ 1 रुपये फीस ली है।



Tags:    

Similar News