Badlapur Encounter: 3 दिनों से रखा अक्षय शिंदे का शव, नहीं मिल रही दफनाने की जगह, परिवार पहुंचा हाईकोर्ट

Badlapur Encounter: बदलापुर एनकाउंटर में मारा जाने वाले आरोपी अक्षय शिंदे को दफनाने के लिए जगह नहीं मिल रही है।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-27 12:25 IST

Badlapur Encounter (pic: social media) 

Badlapur Encounter: महाराष्ट्र के बदलापुर में स्कूल बच्चियों से यौन शोषण करने वाले आरोपी अक्षय शिंदे को दफनाने के लिए जगह नहीं मिल रही है जिसकी वजह से आरोपी के परिवार ने हाईकोर्ट का रुख किया है। परिवार ने हाईकोर्ट से शव दफनाने की मांग की है। परिवार अपने वकील के जरिये आज शुक्रवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करने जा रहा है। आरोपी अक्षय के चाचा अमर शिंदे ने कल कहा कि उन्होंने शव दफनाने के लिए जगह का चयन अब तक नहीं किया है। उन्होंने आगे बताया कि हम उसे दफनाने के लिए उचित जगह की तलाश कर रहे हैं।

परिवार की क्या है मांग

एनकाउंटर में मारे गए आरोपी अक्षय शिंदे का परिवार अपने बेटे को ठाणे के अंबरनाथ इलाके में दफन करने के लिए सुरक्षित जगह की मांग कर रहा है। अक्षय शिंदे का परिवार बीते दिन यानी गुरुवार को अंबरनाथ महानगरपालिका में 3 घंटे तक जगह की मांग के लिए बैठा रहा। लेकिन नगर निगम की तरफ से उन्हें जगह नहीं दी गई। सूत्रों की तरफ से जो जानकारी आई है उसमें बताया जा रहा है कि नगर निगम को इस बात का डर है कि अगर उन्होंने आरोपी को दफनाने की जगह दे दी तो स्थानीय लोग इस बात के लिए विरोध प्रदर्शन न करने लगे।

तीन दिनों से मोर्चरी में पड़ा है शव

दरअसल अक्षय शिंदे का शव दफ़नाने के लिए स्थानीय निवासी और संगठन अपने क्षेत्र का जमीन नहीं दे रहे हैं। बदलापुर के मंजरी के लोगों ने पहले ही गांव में उसे दफनाने से रोक लगाई है। अब ठाणे के पास कलवा के लोगों ने भी कल गुरुवार को अपने समुदाय के एक विकृत व्यक्ति को दफनाने का विरोध किया। इन्ही सब वजहों से अब पिछले तीन दिनों से अक्षय शिंदे का शव पोस्टमॉर्टम के बाद से मोर्चरी में पड़ा हुआ है। परिवार ने शव को दफनाने के लिए सही जगह की मांग को लेकर स्थानीय कल्याण कोर्ट में भी कल याचिका लगाई थी। लेकिन अब परिवार आज हाई कोर्ट का रुख कर रहा।

अक्षय शिंदे ने जाहिर की थी शव दफ़नाने की इच्छा

अक्षय के चाचा अमर शिंदे ने कल कहा था कि उन्होंने शव दफनाने के लिए जगह का चयन अब तक नहीं किया है। उन्होंने कहा, “हम उसे दफनाने के लिए उचित जगह की तलाश कर रहे हैं। पुलिस ने हमें कुछ जगह दिखाने के लिए बुलाया है। हम शव को सुरक्षित जगह पर दफनाना चाहते हैं।” शव दफ़नाने को लेकर अक्षय शिंदे के पिता के वकील अमित कटारनवरे ने समाचार एजेंसी को बताया कि उसने बहुत पहले अपनी इच्छा जाहिर थी कि उसका अंतिम संस्कार किए जाने की जगह दफना दिया जाए।

Tags:    

Similar News