Bihar: सीएम नीतीश की अचानक बिगड़ी तबीयत, मेदांता अस्पताल में भर्ती

Bihar CM Nitish Kumar Health: सीएम नीतीश कुमार की अचानक तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें पटना के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुबह उनके हाथ में तेज दर्द की शिकायत थी।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-15 08:45 GMT

Bihar CM Nitish Kumar Health: बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तबीयत अचानक बिगड़ गई हैं। जानकारी के अनुसार, उन्हें पटना के मेंदाता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आज यानी शनिवार सुबह सीएम नीतीश के हाथ में तेज दर्द की शिकायत मिली थी। मेदांता हॉस्पिटल में नीतीश कुमार की देखरेख हड्डी रोग विभाग की टीम कर रही है। गौरतलब है कि सीएम नीतीश बीते कई महीनों से लोकसभा चुनाव प्रचार समेत कई कामों में व्यस्त थे। इस दौरान उन्होंने कई बार दिल्ली का दौरा भी करना पड़ा था। 

14 मई को अस्वस्थ्य हुए थे

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 14 मई को अस्वस्थ हो गए थे। उस दौरान सीएम हाउस में ही डॉक्टरों की टीम ने उनकी देखरेख की थी। साथ ही स्वास्थ्य को देखते हुए सीएम ऑफिस की तरफ से एक चिट्ठी जारी की गई थी, जिसमें स्पष्ट लिखा गया था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अस्वस्थ हो गए हैं। इसलिए 14 मई के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। वहीं बीते दिन यानी शुक्रवार को ही सीएम नीतीश ने कैबिनेट मीटिंग ली थी। इस बैठक में सीएम नीतीश ने सरकारी कर्मचारियों के आवास भत्ते, युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता समेत कुल 25 महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की थी।

29 जून को होनी है जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक

हाल हीं में संपन्न हुए 18वीं लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बहुमत साबित करते हुए देश में तीसरी बार सरकार बनाई। लोकसभा चुनाव 2024 में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। जेडीयू को 12 सीटों पर जीत मिली। वहीं नई सरकार के मंत्रीमंडल में भी जेडीयू के सांसदों को जगह मिली। मोदी मंत्रीमंडल में भी जेडीयू कोटे से दो मंत्री बने हैं। साथ ही नीतीश कुमार ने केंद्र में अपनी ताकत बढ़ा ली है। जानकारी के अनुसार, आगामी 29 जून को जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है।

Tags:    

Similar News