Politics:'भारत पर कलंक लगा वे आज लोकतंत्र...', राहुल के मैच फिक्सिंग वाले आरोप पर बीजेपी का पलटवार

Politics:पूनावाला ने कांग्रेस पर अक्साई चीन को चीन के अवैध कब्जे में और जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से को पाकिस्तान के अवैध कब्जे में देने का भी आरोप लगाया।

Update: 2024-03-31 16:14 GMT

Shehzad Poonawala (Pic:Social Media)

Politics: 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक चर्चाएं जोरों पर हैं। राजनीतिक दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं और जमकर हमला बोल रहे हैं। इस बीच, विपक्षी गठबंधन इंडिया ने आज यानी रविवार को दिल्ली में महारैली कर केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया। वहीं, अब भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि विभाजनकारी राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है।

कांग्रेस के लिए गांधी परिवार सबसे ऊपर

पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गांधी परिवार के हित और अपनी महत्वाकांक्षाओं को राष्ट्रीय हित से ऊपर रखा है। भारत पर कलंक लगाकर वे आज लोकतंत्र बचाने की बात करते हैं लेकिन वे अपने परिवार और भ्रष्टाचार को बचाने के लिये एक साथ आए हैं।

कच्चातिवु का जिक्र कर खोला कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा

राहुल गांधी के बयान पर हमला बोलते हुए पूनावाला ने कहा, कुछ लोग मैच फिक्सिंग के बारे में बात कर रहे हैं। 1974 में इंदिरा गांधी सरकार ने राष्ट्र हित और तमिलनाडु के लोगों के हितों से समझौता करते हुए गांधी परिवार को लाभ पहुंचाने के लिये पड़ोसी देश श्रीलंका के साथ एक सौदा करके कच्चातिवु द्वीप उसे सौंप दिया था। राहुल गांधी जी आपके परिवार ने डील फिक्सिंग की थी।

कांग्रेस को बताया भारत-पाक विभाजन का जिम्मेदार

यही नहीं पूनावाला ने कांग्रेस पर अक्साई चीन को चीन के अवैध कब्जे में और जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से को पाकिस्तान के अवैध कब्जे में देने का भी आरोप लगाया। उन्होंने 1947 में भारत के विभाजन के लिए भी कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि विभाजनकारी राजनीति करने वाली कांग्रेस ने 1947 में धर्म के आधार पर देश के विभाजन और जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से को पाकिस्तान के कब्जे में छोड़ने में भी संकोच नहीं किया था। उन्होंने एक डील-फिक्सिंग की थी।

द्रमुक के साथ मिलकर अंग्रेजों की नीति पर चल रही कांग्रेस

पूनावाला ने कहा कि आज गांधी परिवार के लोग दक्षिण में अपने सहयोगी (द्रमुक) के साथ मिलकर अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति का पालन कर रहे हैं। वे वहां उत्तर-दक्षिण विभाजन पैदा करने की अपनी साजिश में लगे हैं। वे देश को जाति और भाषा के आधार पर विभाजित करने की बात करते हैं। देश के साथ गद्दारी, राष्ट्रीय हित के साथ समझौता, विभाजनकारी नीतियां कांग्रेस के डीएनए का हिस्सा रही हैं।

जानिए क्या बोले थे राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया‘ की दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को महारैली हुई। इस महारैली में विपक्षी गठबंधन का नारा ‘तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ‘ रहा। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। रैली में राहुल गांधी ने मैच फिक्सिंग का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाए थे। महारैली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, आज कल आईपीएल के मैच चल रहे हैं। आप सबने मैच फिक्सिंग शब्द सुना है। जब बेइमानी से एम्पायर पर दबाव डालकर, खिलाड़ियों को खरीदकर मैच जीता जाता है, तो इसे मैच फिक्सिंग कहा जाता है। हमारे सामने लोकसभा का चुनाव है। हमारी टीम में से मैच शुरू होने से पहले दो खिलाड़ियों को गिरफ्तार करके अंदर कर दिया गया। पीएम मोदी इस चुनाव में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं। ये जो उनका 400 पार का नारा है वो बिना मैच फिक्सिंग के 80 पार नहीं हो सकता है।‘

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा, कांग्रेस पार्टी विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी है। हमारे सभी बैंक अकाउंट बंद कर दिए गए हैं। चुनाव के बीच में देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के बैंक अकाउंट बंद कर दिए। हमारे सारे संसाधनों को बंद कर दिया गया। ये कैसा चुनाव हो रहा है? नेताओं को जेल में डाला जाता है। ये मैच फिक्सिंग करने की कोशिश की जा रही है। ये मैच फिक्सिंग पीएम मोदी और हिंदुस्तान के तीन-चार सबसे बड़े अरबपति मिलकर कर रहे हैं। इसका (मैच फिक्सिंग) केवल एक लक्ष्य है।

अब राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है। अब बीजेपी लोकसभा चुनाव में इसे जरूर इश्यू बनाएगी। ऐसा तय माना जा रहा है।

Tags:    

Similar News