कर दी बीजेपी नेता की बेइज्जती! केजरीवाल के शपथ समारोह में हुआ ऐसा

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली के तीसरी बार मुख्यमंत्री बन गये हैं। राम लीला मैदान में उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

Update: 2020-02-16 09:09 GMT
कर दी बीजेपी नेता की बेज्जती! केजरीवाल के शपथ समारोह में हुआ ऐसा

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली के तीसरी बार मुख्यमंत्री बन गये हैं। राम लीला मैदान में उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ ही केजरीवाल कैबिनेट के मंत्रियों ने भी शपथ ली। बता दें कि इस मौके पर ‘दिल्ली के निर्माता’ के तौर पर मंच पर विभिन्न क्षेत्रों से 50 लोग शामिल हुए। जिसमें BJP के बहुत से नेताओं को आमंत्रित किया गया था।

बीजेपी के नेता विजेन्द्र गुप्ता भी इस समारोह में पहुंचे। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया है कि समारोह में बुलाकर उन्हें बैठने तक के लिए सीट नहीं दी गई। वीआईपी गैलरी की पहली पंक्ति की सभी सीट पर विधायक और उनके परिवार वालों को बैठा दिया गया था।

ये भी पढ़ें:यूपी में 63 फीट उंची प्रतिमा: जिसका अनावरण किया प्रधानमंत्री मोदी ने

विधायक शोएब इकबाल विजेन्द्र गुप्ता को लगाया गले

BJP नेता विजेन्द्र गुप्ता वीआईपी गैलरी में सीट न मिलने को लेकर नाराजगी जता रहे थे और मीडिया को बयान दे रहे थे। वह नाराज होकर दर्शक दीर्घा के सामने जाकर खड़े हो गए, तभी मटिया महल से AAP विधायक शोएब इकबाल मामले को भांपते हुए विजेन्द्र गुप्ता के पास पहुंच गए और उन्हें गले लगाया। उसके बाद उन्हें VIP गैलरी में तीसरी पंक्ति में ले जाकर बिठाया। जैसे ही पहली लाइन में सीट का इंतजाम हुआ तो तुरंत विजेन्द्र गुप्ता को आगे की सीट पर बैठाया गया।

गोपाल राय की शपथ को लेकर इसलिए हो रही चर्चा

AAP के संयोजक विधायक गोपाल राय शपथ लेने पहुंचे। पैर में तकलीफ होने की वजह से किसी की मदद से वह शपथ लेने के लिए खड़े हुए। लेकिन, जैसे ही उन्होंने शपथ लेना शुरू किया तो मंच से लेकर रामलीला मैदान में मौजूद हजारों लोगों के बीच सुगबुगाहट शुरू हो गई। शपथ की पहली लाइन में ही गोपाल राय ने कहा, 'मैं आजादी के शहीदों की शपथ लेता हूं...' इसके बाद ही उनके शपथ लेने के तरीके की चर्चा होने लगी।

ये भी पढ़ें:सुकन्या और PPF खातों में बड़ा बदलाव: अब नहीं करने होंगे ये काम

यह खास लोगों ने मंच किया साझा

इस शपथ समारोह में पूरी दिल्ली से लोगों को बुलाया गया था। शपथ ग्रहण समारोह में वे 50 लोग भी शामिल हुए, जिन्होंने बीते पांच साल में दिल्ली को संवारा है। इनमें शिक्षक, डॉक्टर, बाइक एंबुलेंस राइडर, सफाई कर्मचारी, बस कंडक्टर, ऑटो ड्राइवर, आंगनबाड़ी कर्मचारी, बस मार्शल के साथ-साथ दूसरे लोग शामिल थे।

Tags:    

Similar News