ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मासूम बच्चों की ऐसे दी नई जिंदगी, जानकर आप करेंगे तारीफ

शिवराज सरकार में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट बच्चों और उनके परिजनों से मिलने पहुंचे। मंत्री ने कहा कि परिजनों से बात की और बच्चों का सम्मान किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगे भी इन बच्चों की हरसंभव मदद की जाए।

Update: 2021-03-01 07:05 GMT
राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक ऐसा काम किया है जिसकी सभी लोग तारीफ कर रहे हैं। अगर आप भी इस बारे में जानेंगे तो तारीफ करेंगे।

भोपाल: पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक ऐसा काम किया है जिसकी सभी लोग तारीफ कर रहे हैं। अगर आप भी इस बारे में जानेंगे तो तारीफ करेंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की पहल पर ग्वालियर के 10 बच्चों का इलाज किया गया है। इन बच्चों का इलाज इंदौर के अपोलो हॉस्पिटल में हुआ है।

दरअसल इन बच्चों के दिल में छेद था, लेकिन इनके माता-पिता गरीबी की वजह से इलाज नहीं करा पा रहे थे। अस्पताल से छु्ट्टी मिलने के बाद मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने बच्चों से मुलाकात की। उन्होंने बच्चों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना

बता दें कि मध्य प्रदेश में हृदय रोग से पीड़ित बच्चों के उपचार के लिए मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना चलाई जा रही है। इस योजना के तहत हृदय रोग से जूझ रहे बच्चों का फ्री ऑपरेशन किया जाता है, लेकिन, कई क्षेत्रों में ऐसे अस्पताल नहीं हैं जहां इन बच्चों का इलाज किया जा सके। इसकी वजह से बीजेपी राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने क्षेत्र ग्वालियर के 10 बच्चों को इंदौर के अपोलो अस्पताल भेजा। अपोलो अस्पताल मे बच्चों का ऑपरेशन किया गया और ठीक होकर घर वापस आ गए।

ये भी पढ़ें...PM मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन, जानिए सोशल मीडिया पर कैसा है रिएक्शन

तुलसी सिलावट ने किया बच्चों का सम्मान

शिवराज सरकार में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट बच्चों और उनके परिजनों से मिलने पहुंचे। मंत्री ने कहा कि परिजनों से बात की और बच्चों का सम्मान किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगे भी इन बच्चों की हरसंभव मदद की जाए।

ये भी पढ़ें...सिंधु नेत्र: चीन-पाक की हर चाल पर भारत की नजर, हिमालय से समुद्र तक रहेगी निगाह

उन्होंने कहा कि इन मासूम बच्चों के चेहरों पर मुस्कान किसी आशीर्वाद से कम नहीं है। यह आशा की किरण के साथ हमेशा खुश रहे हैं। यह आशा की किरण नए भारत और स्वस्थ भारत की है। उन्होंने अस्तपाल की टीम को सराहनीय कार्य के लिए बधाई दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News