BJP ने किया राज्य प्रभारियों का ऐलान, इनको मिली बड़ी जिम्मेजारी, देखें पूरी लिस्ट

बीजेपी ने कैलाश विजयवर्गीय को फिर से पश्चिम बंगाल का प्रभारी नियुक्त किया है। फिलहाल कैलाश विजयवर्गीय वर्तमान समय में बंगाल के प्रभारी हैं। विजयवर्गीय के प्रभारी रहने के दौरान ही लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की थी।

Update: 2020-11-13 17:46 GMT
सौदान सिंह को चंडीगढ़ केंद्र का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। चंडीगढ़ के अलावा इनका विशेष ध्यान हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश पर भी रहेगा।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार को राज्य प्रभारियों की नई टीम का ऐलान कर दिया। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रभारियों की लिस्ट जारी की। भूपेंद्र यादव को बिहार और गुजरात का प्रभारी बनाया गया है। माना जा रहा है कि बीजेपी बिहार विधानसभा चुनाव और गुजरात उपचुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन का भुपेंद्र यादव को इनाम दिया है।

भूपेंद्र यादव के प्रभारी रहने के दौरान बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया। पार्टी ने 74 सीटों पर जीत हासिल की है। इसके साथ ही बीजेपी ने एनडीए के सबसे बड़े दल में उभरी है। इसके साथ ही बीजेपी गुजरात में विधानसभा की 8 सीटों पर हुए उपचुनाव में भी जीत हासिल की है।

तो वहीं बीजेपी ने कैलाश विजयवर्गीय को फिर से पश्चिम बंगाल का प्रभारी नियुक्त किया है। फिलहाल कैलाश विजयवर्गीय वर्तमान समय में बंगाल के प्रभारी हैं। विजयवर्गीय के प्रभारी रहने के दौरान ही लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की थी। बीजेपी ने 2019 लोकसभा चुनाव में बंगाल में 18 सीटों पर कब्जा जमाया था। पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा का चुनाव भी होगा। बीजेपी इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी। इसको ध्यान में रखकर पार्टी ने एक बार फिर उन्हें ये जिम्मेदारी दी है।

ये भी पढ़ें...इस BJP नेता ने अनाथ बच्चों के साथ मनाई दिवाली, दिए इतने सारे गिफ्ट

बीजेपी के पूर्व महासचिव राम माधव को किसी भी राज्य का प्रभारी नहीं बनाया गया है। पहले उनके पास मणिपुर और जम्मू कश्मीर की जिम्मेदारी थी। इसके अलावा महासचिव अनिल जैन और सरोज पांडेय को भी किसी राज्य की जिम्मेदारी नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें...5 लाख 84 हजार दीयों से जगमग हुई रामनगरी, अयोध्या में बना नया विश्व कीर्तिमान

बीजेपी ने पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा को मणिपुर की जिम्मेदारी दी है जबिक महासचिव मुरलीधर राव को मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा राधामोहन सिंह को उत्तर प्रदेश, नलिन कोहली को नागालैंड, अरुण सिंह को पंजाब, विनोद सोनकर को त्रिपुरा की जिम्मेदारी दी गई है। बीजेपी महासचिव तरुण चुग को जम्मू कश्मीर और लद्दाख को प्रभारी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें...नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, इस दिन ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News