Karnataka Murder: प्रवीण नेत्तारू हत्याकांड की जांच करेगी NIA, कर्नाटक की बसवराज सरकार का बड़ा फैसला

Karnataka Murder: बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेत्तारू की बेरहमी से धारदार हथियारों से हत्या कर दी गई थी। प्रवीण ने उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल के समर्थन में पोस्ट डाला था।

Written By :  aman
Update: 2022-07-29 10:30 GMT

Praveen Nettaru (File Photo)

Karnataka Murder: देश के दक्षिणी राज्य कर्नाटक (Karnataka) के दक्षिण कन्नड़ (Dakshina Kannada) जिले में बीते दिनों भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) के नेता प्रवीण नेत्तारू (Praveen Nettaru) की निर्मम हत्या मामले में राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कर्नाटक सरकार ने इस हत्याकांड की जांच NIA से कराने का फैसला लिया है। कर्नाटक की बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) सरकार ने शुक्रवार को एनआईए को जांच सौंप दी है।

प्रवीण नेत्तारू की हत्या तब हुई थी जब वो मंगलवार रात अपनी पोल्ट्री की दुकान बंद कर घर लौट रहे थे। एपल दिन जब उनका शव उनके गांव लाया गया तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। एहतियातन मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किए गए थे।

क्या है मामला?

भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य कर्नाटक (Karnataka) के दक्षिण कन्नड़ जिले में बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेत्तारू (Praveen Nettaru Murder) की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या धारदार हथियारों से हुई थी। प्रवीण बेल्लारे क्षेत्र (Bellare Region) के पास एक पोल्ट्री की दुकान (Poultry Shop) चलाते थे। बताया जाता है कि, दिनभर काम निपटाने के बाद प्रवीण जब अपनी दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तब रात 9 बजे के करीब बाइक सवार अपराधियों ने उन पर हमला बोल दिया। अपराधियों ने प्रवीण पर धारदार हथियार से कई वार किए। इस हमले में वो गंभीर रूप से जख्मी हो गए। आखिरकार प्रवीण की सांसे थम गई।

क्या था प्रवीण के पोस्ट में?

प्रवीण नेत्तारू (Praveen Nettaru) ने 29 जून 2022 को उदयपुर के टेलर कन्हैया लाल की हत्या (Kanhaiya Lal Murder) के विरोध में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी। इसमें उन्होंने एक फोटो भी साझा किया था। प्रवीण ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि, 'सिर्फ राष्ट्रवादी विचारधारा का समर्थन करने की वजह से एक टेलर की गला रेतकर हत्या कर दी गई। साथ ही इसका वीडियो भी बनाया गया।'

नफरत से हुई मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा

हाल के दिनों में देश में नफरत से हुई मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा। प्रवीण नेत्तारू की हत्या भी उन्हीं में से एक है। दरअसल, नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के एक टीवी डिबेट में पैगम्बर मुहम्मद (Prophet Mohammed) के खिलाफ की गई टिप्पणियों के बाद से देशभर में हत्याओं का सिलसिला जारी है। पहले उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल, फिर अमरावती के दवा व्यवसायी प्रहलाद कोल्हे और अब प्रवीण नेत्तारू की हत्या। इन हत्याओं से समाज के बड़े वर्ग में उबाल है। कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार (29 जुलाई 2022) को बड़ा फैसला लेते हुए जांच एनआईए के हाथ सौंप दी है। 

Tags:    

Similar News