Bomb Threat: दिल्ली-श्रीनगर विस्तारा फ्लाइट में बम की धमकी से मचा हड़कंप, विमान की जांच जारी

Bomb Threat: दिल्ली में एक विमान में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। फ्लाइट में 177 यात्री मौजूद थें। विमान की जांच की जा रही है।

Report :  Aniket Gupta
Update:2024-05-31 16:04 IST

Bomb Threat: दिल्ली में स्कूल और अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद अब श्रीनगर जा रही एक विस्तारा फ्लाइट में बम की धमकी मिली। बम की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। अबतक मिली जानकारी के अनुसार, विमान में 177 यात्री समेत एक बच्चा सवार था। फ्लाइट में बम की सूचना मिलने के बाद एयरलाइन और सुरक्षा बलों ने विमान को आइसोलेशन में भेज दिया। विमान की जांच की गई। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से श्रीनगर के लिए रवाना हुई उड़ान संख्या- यूके-611 लगभग 12:10 बजे श्रीनगर हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। ऐसे खतरों के लिए मानक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए विमान को लैंडिंग के तुरंत बाद एक आइसोलेशन बे में भेजने के निर्देश जारी किए गए। 

विमान की जांच की गई

सभी यात्रियों को आइसोलेशन बे पर विमान से सुरक्षित उतार लिया गया है। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा विमान की गहन सुरक्षा जांच की गई। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं और स्थिति को पूरी सावधानी से संभाला गया। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना प्राथमिकता है। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान प्रोटोकॉल का पालन किया गया। विमान का निरीक्षण करने के लिए बम निरोधक दस्तों को तैनात किये गए थे और गहन तलाशी के बाद विमान में कोई विस्फोटक नहीं पाया गया। 

दोबारा शुरू हुआ उड़ान का संचालन

सूत्रों के अनुसार, विमान में बम की फर्जी सूचना के बाद श्रीनगर हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन दो घंटे से अधिक समय तक के लिए रोक दिया गया था। अब दोबारा उड़ान का संचालन शुरू हो गया है। अधिकारी बम की धमकी के सोर्स की जांच कर रहे हैं और हवाई यात्रा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं। इससे पहले 12 मई को लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। एयरपोर्ट प्रशासन को धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ था। जांच के बाद पता चला कि धमकी फर्जी है। इन सब के अलावा बीते कुछ दिनों में दिल्ली के कई स्कूलों और अस्पतालों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। हालांकि, सभी धमकियां फर्जी निकलीं। 

Tags:    

Similar News