CBI Raid: कोलकाता और सिक्किम में CBI की रेड, फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 50 जगहों पर चल रही छापेमारी

CBI Raid: जानकारी के अनुसार सीबीआई ने इस मामले में सिलीगुड़ी के पासपोर्ट ऑफिसर सीनियर सुपरिंटेडेंट गौतम कुमार शाह और होटल एजेंट दीपू छतरी को 1 लाख 90 हजार रूपये कि रिश्वत लेते हुए रंगे हांथो गिरफ्तार किया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-14 06:08 GMT
सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

CBI Raid: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आज शनिवार (14 अक्टूबर) को पश्चिम बंगाल के कोलकाता और सिक्किम के गंगटॉक समेत 50 जगहों पर छापेमारी कर रही है। छापेमारी के दौरान सीबीआई ने फर्जी कागजों पर पासपोर्ट बनाने वाले रैकेट का पर्दाफाश किया है। जानकारी के अनुसार सीबीआई ने इस मामले में सिलीगुड़ी के पासपोर्ट ऑफिसर सीनियर सुपरिंटेडेंट गौतम कुमार शाह और होटल एजेंट दीपू छतरी को 1 लाख 90 हजार रूपये कि रिश्वत लेते हुए रंगे हांथो गिरफ्तार किया है। 

सरकारी अधिकरियों की संलिप्तता के सबूत मिले : सीबीआई

एक सीबीआई अधिकारी ने बताया कि उन्हे जानकारी मिली थी, कि सरकारी अधिकारियों की मिली भगत से फर्जी कागजों पर पासपोर्ट बनाए जा रहे हैं। जिस पर सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए 16 लोक सेवकों समेत 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होने कहा कि इस मामले में तलाशी ली जा रही है और कई संदिग्ध रडार पर हैं। उन्होने कहा, पूरे मामले में सरकारी अधिकारियों की संलिप्तता के सबूत भी बरामद किए गए हैं।  

CBI ने ममता सरकार के मंत्री और विधायक के घर मारा था छापा

बता दें कि इससे पहले सीबीआई ने गुजरे रविवार (8 अक्टूबर) को पश्चिम बंगाल में नागरिक निकाय भर्ती में अनियमितता के मामले में ममता सरकार में मंत्री फिरहाद हकिम और विधायक मदन मित्रा के ठिकानों पर छापेमारी की थी। बता दें कि फिरहाद हाकिम दो साल पहले भी सीबीआई के चंगुल में फंस चुके हैं। तब सीबीआई ने नारदा स्कैम में उनसे पूछताछ की थी। इससे पहले, हाकिम और मदन मित्रा दोनों को 2021 में नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में गिरफ्तार किया गया था। मित्रा को 2014 में सारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई ने गिरफ्तार भी किया था। कलकत्ता उच्च न्यायालय की एकल न्यायाधीश पीठ ने इस साल 21 अप्रैल को सीबीआई को नगर निगम भर्ती घोटाला मामले की जांच अपने हाथ में लेने का आदेश दिया था। यह आदेश प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक आवेदन के आधार पर पारित किया गया था।

 


Tags:    

Similar News