Manish Sisodia News: सिसोदिया के रेड पर भाजपा को मिला कांग्रेस का साथ, कहा एक नहीं दस-दस छापे पड़ने चाहिए

Manish Sisodia News: इस मामले में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पुत्र और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संदीप दीक्षित ने भी आप सरकार को घेरा है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2022-08-19 08:03 GMT

मनीष सिसोदिया- संदीप दीक्षित  (photo: social media )

Manish Sisodia News: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई की छापेमारी के बाद सियासत गरमा गई है। शराब नीति में गड़बड़ी के सिलसिले मैं हुई इस छापेमारी को आम आदमी पार्टी ने स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में किए गए अच्छे कामों को रोकने की मोदी सरकार की साजिश बताया है। दूसरी ओर भाजपा का कहना है कि घोटाला पकड़े जाने के बाद आम आदमी पार्टी बचाव का रास्ता खोज रही है। पार्टी का कहना है कि आप नेताओं के भ्रष्टाचार का असली चेहरा बेनकाब होने लगा है।

अब इस मामले में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पुत्र और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संदीप दीक्षित ने भी आप सरकार को घेरा है। उन्होंने आप सरकार के घोटालों पर इतनी देर से कार्रवाई किए जाने पर भी हैरानी जताई। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई तो काफी पहले की जानी चाहिए थी।

एक नहीं दस-दस छापे पड़ने चाहिए

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि दिल्ली सरकार की शराब नीति में तो खामियों की भरमार है मगर स्कूल बनाने और शिक्षक भर्ती में भी कम घोटाला नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि आप सरकार के राज में इतने लंबे समय से घोटाले दर घोटाले किए जा रहे थे मगर 7-8 साल पहले ही यह कार्रवाई क्यों नहीं की गई। संदीप दीक्षित ने कहा कि दिल्ली में पिछले आठ सालों से व्यापक स्तर पर घोटाले किए जा रहे हैं मगर हैरानी की बात है कि अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के तमाम कामकाज में घोटालों की भरमार है और अगर आप इन घोटालों की तह में जाएंगे तो इनमें एक नहीं 10-10 छापे पड़ने चाहिए थे।

पवन खेड़ा ने भी इशारों में कहीं बड़ी बात

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी इशारों में दिल्ली सरकार पर तंज कसने वाला ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि एजेंसियों के दुरुपयोग का एक नतीजा यह भी होता है कि जब वे सही ढंग से काम करें, तब भी उनके कदम को शक के नजरिए से ही देखा जाता है। ऐसे में भ्रष्ट लोग एजेंसियों के दुरुपयोग की बात कह कर बच निकलते हैं जबकि जनता के मुद्दों की लड़ाई लड़ने वाले लोग दुरुपयोग का शिकार होते हैं। पवन खेड़ा के इस ट्वीट से साफ हो गया है कि उन्होंने भी अप्रत्यक्ष तरीके से सीबीआई की इस कार्रवाई का समर्थन ही किया है।

अनुराग ठाकुर ने खोला आप के खिलाफ मोर्चा

इस बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी आप सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आप नेताओं को इस सवाल का जवाब देना चाहिए कि यदि शराब नीति में कोई घोटाला नहीं था तो फिर उसे वापस क्यों लिया गया। जिस दिन यह मामला सीबीआई को सौंपा गया, उसी दिन शराब नीति को वापस ले लिया गया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन करने और राजनीति में न आने की बात कहने वाले लोग राजनीति में भी आए और उन्होंने जमकर भ्रष्टाचार भी किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ईमानदारी का चोला पहनकर कभी भ्रष्टाचारी बच नहीं सकता। उन्होंने कहा कि आप नेताओं की ओर से स्वास्थ्य और शिक्षा के मॉडल की बात की जा रही है जबकि मुद्दा शराब के ठेकों और इसमें किए गए व्यापक भ्रष्टाचार का है। आप नेता लोगों को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं। आबकारी विभाग मनीष सिसोदिया के पास है और इस विभाग में जमकर भ्रष्टाचार किया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में अरविंद केजरीवाल और सिसोदिया की सांठगांठ सामने आई है। उन्होंने कहा कि आप नेता जनता को मूर्ख न समझें क्योंकि यह कार्रवाई शिक्षा नहीं बल्कि शराब ठेकों में किए गए भ्रष्टाचार को लेकर हुई है।

सवालों का नहीं दिया सीधा जवाब

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने अपनी पत्रकार वार्ता के दौरान आरोप लगाया कि गुजरात में जहरीली शराब से इतनी ज्यादा मौतों के बावजूद केंद्रीय एजेंसियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अच्छा काम करने से रोकने की साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि देश से हजारों करोड़ रुपए लेकर भागने वालों के मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई मगर आप नेताओं को चुन-चुन कर निशाना बनाया जा रहा है।

हालांकि पत्रकार वार्ता के दौरान शराब नीति की गड़बड़ियों को लेकर पूछे गए सवालों का संजय सिंह ने सीधा जवाब नहीं दिया। सवाल पूछे जाने पर वे बार-बार गुजरात में शराब कांड को लेकर कोई कार्रवाई न किए जाने की बातें ही दोहराते रहे।

Tags:    

Similar News