कैफे कॉफी डे के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ की हाल ही में हुई थी मौत, अब पिता का निधन

वह 29 जुलाई को मंगलुरु में नेत्रवती नदी पर एक पुल के पास से लापता हो गए और दो दिन बाद उसका शव मिला। एक पत्र जो उनके गायब होने के कुछ घंटों बाद सामने आया, उसमें उन्होंने अपने परिवार और कर्मचारियों से माफी मांगी।

Update: 2019-08-25 12:58 GMT

बंगलुरु: कैफे कॉफी डे यानी सीसीडी के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ की मौत के एक महीने के अंदर ही उनके पिता का निधन हो गया है। सिद्धार्थ के पिता गंगैया हेगड़े ने रविवार को दुनिया को अलविदा कह दिया। गंगैया का निधन कर्नाटक में मैसूर के एक अस्पताल में हुआ।

बता दें कि गंगैया की उम्र करीब 96 साल थी और वह लंबे समय से बीमार थे। वह ऐसी स्थिति में थे कि जब उनके इकलौटे बेटे सिद्धार्थ ने दुनिया को अलविदा कहा तो उन्हें इस बात का पता भी नहीं कि अब उनका बेटा नहीं रहा। गंगैया लंबे समय से अस्पताल में भर्ती थे।

ये भी पढ़ें...दर्दनाक हादसा: कटती रही गर्दन धीरे-धीरे नन्ही कान्हा की, कुछ न कर पाए माता-पिता

बढ़ती उम्र से होने वाली दिक्कतों की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें बेटे की दुखद मौत के बारे में सूचित नहीं किया गया था। सीसीडी संस्थापक ने भी अपने पिता से अस्पताल में मुलाकात की थी और कहा गया था कि वह अपने पिता की बिगड़ती सेहत को देखकर दुखी थे।

गंगैया हेगड़े चिकमगलूर जिले के एक अमीर कॉफी प्लांटर और बेहद सम्मानित व्यक्ति थे। वह अपने अनुशासन के लिए जाने जाते थे। वास्तव में कुछ साल पहले तक वह किराने का सामान खरीदने के लिए खुद बाजार जाते थे।

वीजी सिद्धार्थ ने 1993 में कैफे कॉफी डे की स्थापना की और अपना पहला आउटलेट जुलाई 1996 में ब्रिगेड रोड, बंगलुरु में खोला। 2018 तक भारत के 200 से अधिक शहरों में कंपनी के 1,722 कैफे आउटलेट थे।

ये भी पढ़ें...अरुण जेटली की ये अनदेखी तस्वीरें, याद दिलाएंगी इनके जीवन के यादगार पलों की

दो दिन बाद मिला था शव

वह 29 जुलाई को मंगलुरु में नेत्रवती नदी पर एक पुल के पास से लापता हो गए और दो दिन बाद उसका शव मिला। एक पत्र जो उनके गायब होने के कुछ घंटों बाद सामने आया, उसमें उन्होंने अपने परिवार और कर्मचारियों से माफी मांगी।

उन्होंने आयकर (आईटी) विभाग के हाथों उत्पीड़न का भी आरोप लगाया। कुछ का कहना है कि वो सीसीडी पर चढ़े हुए कर्ज को लेकर परेशान थे।

खत में उन्होंने तमाम तरह की दुश्वारियों का जिक्र करते हुए कहा कि जो हालात बने हुए उसमें उनके लिए काम करना मुश्किल होता जा रहा है। वीजी सिद्धार्थ ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा की बेटी से शादी की है और दोनों के दो बच्चे हैं।

ये भी पढ़ें...जब नेता विपक्ष रहते हुए अरुण जेटली ने मनमोहन सरकार को संकट से उबारा था

Tags:    

Similar News