केजरीवाल सरकार का आरोप- केंद्र ने 'मुख्यमंत्री घर-घर राशन स्कीम' पर लगाई रोक

अगर किसी को राशन की होम डिलीवरी चाहिए तो वो मिल सकेगी, कोई दुकान से लेना चाहेगा तो वैसा ऑप्शन भी चालू रहेगा। इस स्कीम के तहत चीनी, चावल, गेहूं, आटा समेत अन्य सुविधाएं दी जाएंगी।

Update: 2021-03-19 10:39 GMT
दिल्ली के लोगों को नए साल पर केजरीवाल सरकार ने तोहफा दिया है। सरकार ने लोगों को पानी के बिल पर मिल रही छूट की योजना को 31 मार्च 2021 तक बढ़ा दिया है।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। केजरीवाल सरकार का आरोप है कि केंद्र सरकार ने उसकी ‘हर घर राशन डिलीवरी’ की योजना पर रोक लगा दी है।

इस योजना को लांच करने के लिए दिल्ली सरकार ने तैयारी कर रखी थी। 25 मार्च से इस योजना को लांच किया जाना था।

केजरीवाल सरकार ने इस योजना का नाम 'मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना' रखा है। सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार के खाद्य आपूर्ति सचिव को पत्र लिखकर उनसे कहा है कि इस योजना को शुरू ना करें।

केजरीवाल सरकार का आरोप- केंद्र ने 'मुख्यमंत्री घर-घर राशन स्कीम' पर लगाई रोक(फोटो:सोशल मीडिया)

दिल्लीः मासूमों से इतना ‘गंदा धंधा’, पीड़िता की दास्तां सुनकर रह जाएंगे हैरान

'आप' ने केंद्र सरकार पर बोला हल्ला

अब आप आदमी पार्टी(आप) इस मामले को जोर शोर से उठाने में जुट गई है। ‘आप’ की तरफ से ट्वीट किया गया है। जिसमें केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया गया है कि मोदी सरकार राशन माफिया खत्म करने के खिलाफ क्यों है?

बता दें कि ‘मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना’ दिल्ली सरकार के सबसे खास प्रोजेक्ट में से एक है । इस योजना का ऐलान केजरीवाल सरकार ने जनवरी में किया था।

केजरीवाल सरकार का आरोप- केंद्र ने 'मुख्यमंत्री घर-घर राशन स्कीम' पर लगाई रोक(फोटो:सोशल मीडिया)

एक फिर आए शिक्षाविदों के इस्तीफे, बताई ये बड़ी वजह

इस योजना के शुरू होने से जनता को घर बैठे मिलेगा राशन

इस योजना को लांच करने का फायदा ये होगा कि हर दिल्लीवासी को जो राशन लेने के लिए सरकारी दुकानों के चक्कर लगाते हैं, उसकी छुट्टी हो जाएगी।

लोगों के पास इस योजना के अंतर्गत ऑप्शन रहेगा अगर किसी को होम डिलीवरी चाहिए तो वो मिल सकेगी, कोई दुकान से लेना चाहेगा तो वैसा ऑप्शन भी चालू रहेगा। इस स्कीम के तहत चीनी, चावल, गेहूं, आटा समेत अन्य सुविधाएं दी जाएंगी।

भगवान जगन्नाथः बिकने जा रही हजारों एकड़ जमीन, प्रशासन का ये है दावा

दिल्ली में वैक्सिनेशन को तेजी से बढ़ाया जाएगा: केजरीवाल

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में वैक्सिनेशन को तेजी से बढ़ाया जाएगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि उनकी सरकार आने वाले कुछ दिनों में रोजाना सवा लाख लोगों को वैक्सीन लगाने की योजना बना रही है। फिलहाल दिल्ली में रोजाना 30-40 हजार लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News