CG Election 2023: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में गरजे पीएम मोदी, कांग्रेस पार्टी की गारंटियों को बताया झूठ का पुलिंदा

CG Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे तक चुनाव प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं।

Update: 2023-11-04 07:16 GMT

CG Election 2023 (Photo: Social Media)

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है। पहले चरण के मतदान की तारीख काफी नजदीक आ गई है। लिहाजा प्रदेश में शनिवार को नेताओं की धुंआधार रैलियां हो रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे तक चुनाव प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने दुर्ग में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस की गारंटियों को झूठ का पुलिंदा करार देते हुए कहा कि इनकी प्राथमिकता केवल भ्रष्टाचार करना है। पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ बीजेपी ने बनाया था और मैं आपको गारंटी देता हूं कि बीजेपी छत्तीसगढ़ बनाएगी।

कांग्रेस ने महादेव को भी नहीं बख्शा

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल ला देने वाले चर्चित महादेव ऐप घोटाले को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस को जमकर घेरा। उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार जनता को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ती। इन्होंने तो महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा है। 2 दिन पहले की रायपुर में बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है, रुपयों का बहुत बड़ा ढेर मिला है। लोग कर रहे हैं कि ये पैसा सट्टेबाजों का है, जुए का खेल खेलने वालों का है, जो उन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों और नौजवानों को लूट कर जमा किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां की सरकार और मुख्यमंत्री को जनता को यह बताना चाहिए कि दुबई में बैठे घोटाले के आरोपियों से उनके क्या संबंध हैं। पैसा पकड़े जाने के बाद से यहां के मुख्यमंत्री बौखला गए हैं। मैंने सुना है कि यहां के नेता दबी जुबान में हमारे यहां मैसेज पहुंचा रहे हैं कि हम भी देख लेंगे, हम भी तुम्हारे यहां पैसे रखवा कर पुलिस भेज देंगे। ये धमकियां किसको दे रहे हो? किसको डरा रहे हो? ये जनता है सब कुछ जानती है।

कांग्रेस राज में घोटालों की कमी नहीं

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राज में घोटालों की कमी नहीं है। उन्होंने घोटालों की फेहरिस्त गिनाते हुए कहा कि 2 हजार करोड़ का शराब घोटाला, 500 करोड़ रूपये का सीमेंट घोटाला, 1300 करोड़ रूपये का गौठान घोटाला और 5 हजार करोड़ का चावल घोटाला, इन्होंने छत्तीसगढ़ को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा। लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद ऐसे घोटालों की सख्ती से जांच की जाएगी, आपका भेजा लूटने वालों को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर केंद्र योजनाओं में अड़ंगा डालने का आरोप भी लगाया।

पीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरे देश के गरीबों को नए मकान मिल रहे हैं। लेकिन यहां की सरकार ठान कर बैठी है कि वो गरीबों का मकान नहीं बनने देगी। इसके बाद उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल से आपने कांग्रेस के अत्याचार को झेला है, इसलिए अब सिर्फ 30 दिन बाकी है। इस सरकार को उखाड़ कर फेंक दीजिए। भाजपा की सरकार बनने दीजिए। मैं गारंटी देता हूं कि छत्तीसगढ़ के हर गरीब को हमारी सरकार घर बनाकर देगी।

‘कांग्रेसी दिन-रात गालियां देते हैं’

पीएम मोदी ने कहा कि ये कांग्रेस दिन रात उन्हें गालियां देते रहते हैं क्योंकि मैं ओबीसी समुदाय से आते हूं। इनके एक नेता दिन-रात ओबीसी समुदाय को गालियां देते रहते हैं। मगर यहां के मुख्यमंत्री तो अब देश की सुरक्षा एजेंसियों और सुरक्षा बलों को भी गालियां देने लगे हैं। मैं छत्तीसगढ़ के अपने भाई-बहनों से कहना चाहता हूं कि ये मोदी है गालियों से डरता नहीं है। भ्रष्टाचारियों का ही हिसाब करने आप ने दिल्ली भेजा है।

7 नवंबर को है मतदान

छत्तीसगढ़ की 90 सीटों पर दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में सात नवंबर को 20 सीटों पर वोटिंग होगी और शेष 70 सीटों पर दूसरे चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा। पहले चरण में जिन 20 सीटों पर चुनाव होना है, उनमें बस्तर संभाग की 12 सीटो के अलावा दुर्ग संभाग की 8 सीटें शामिल है। नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। 

Tags:    

Similar News