PGI की नर्स ने उठाया खौफनाक कदम, इनको बताया मौत का जिम्मेदार

Update: 2020-05-12 06:41 GMT

चंडीगढ़: चंड़ीगढ़ से एक बुरी खबर सामने आई है, जहां पीजीआई की एक नर्स ने आत्महत्या कर ली। नर्स ने जहर का इंजेक्शन लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि पीजीआई की ओपीडी में तैनात इस नर्स ने उसके साथ काम करने वाली चार सीनियर ड्यूटी स्टाफ कर्मचारियों से तंग आकर आत्महत्या की है। नर्स का नाम दविंदर कौर बताया जा रहा है, जो हरिओम सोसायटी, नयागांव में रहती है।

डॉक्टरों का बोर्ड करेगा पोस्टमार्टम

नर्स ऑफिर दविंदर कौर की लाश को खरड़ सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। जानकारी के मुताबिक मामला संदिग्ध होने की वजह से नर्स का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के बोर्ड से करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: SEBI ने दी ब्रोकर्स को बड़ी राहत, दी इतने प्रतिशत की छूट, बदले ये नियम

पुलिस को नर्स की शव के पास से मिला सुसाइड नोट

बता दें कि पुलिस को दविंदर कौर की लाश के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें नर्स ने अपनी मौत का जिम्मेदार पीजीआई की चार महिला कर्मचारियों को करार दिया है। पुलिस ने मामले में नर्स के पति अमित के बयानों के आधार पर पीजीआई 4 महिला कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने चारों कर्मचिरियों के खिलाफ धारा-306 व 34 के तहत मामला दर्ज किया है।

इस वजह से परेशान थीं दविंदर कौर

फिलहाल अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। दविंदर कौर के पति अमित ने बताया कि दविंदर कौर पहले ओपीडी में तैनात थीं, लेकिन कुछ समय बाद उनकी ड्यूटी गायनोकोलॉजी में लगा दी गई। दविंदर कौर ने अधिकारियों से कहा था कि वर्कलोड ज्यादा होने की वजह से वह गायनोकोलॉजी में ड्यूटी नहीं कर सकतीं, इसलिए उन्हें दोबारा ओपीडी में ही शिफ्ट कर दिया जाए। लेकिन अधिकारियों ने उनकी बात नहीं मानी, जिसके बाद दविंदर कौर डेढ़ महीने की छुट्टी पर चली गई थीं।

यह भी पढ़ें: चीन की साजिश नाकाम: भारतीय वायुसेना ने दिया करारा जवाब, जारी हुआ अलर्ट

22 अप्रैल को भी की थी आत्महत्या करने की कोशिश

बता दें कि दविंदर कौर ने 22 अप्रैल को अपनी नस काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। हालांकि गनीमत यह रही कि उनकी इस कोशिश में उनकी जान बच गई। जब दविंदर ठीक होकर दोबारा ड्यूटी लौटीं तो उन्हें अधिकारियों ने ओपीडी में शिफ् कर दिया।

रविवार को की आत्महत्या

लेकिन ओपीडी में शिफ्ट करने के बाद अधिकारियों द्वारा दविंदर पर डेढ़ महीने की छुट्टी का रिकॉर्ड देने के लिए प्रभाव बनाया जा रहा था। इससे तंग आकर दविंदर कौर ने रविवार को जहर का इंजेक्शन लगाकर आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें: इंटरनेशनल नर्स डे: क्यों मनाया जाता है ये दिन, आखिर कौन है ‘लेडी विद द लैंप’

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News