NEET परीक्षा: 3 परीक्षार्थियों ने की आत्महत्या, अखिलेश बोले- BJP बताए कौन जिम्मेदार

इन उम्मीदवारों के आत्महत्या करने के बाद से एक बार फिर नीट की परीक्षा चर्चा में आ गई। और सभी राजनीतिक दल इसकी परीक्षा को खत्म करने की मांग करने लगे।

Update: 2020-09-13 07:16 GMT

चेन्नई: जेईई और नीट की परीक्षाओं को स्थगित करने को लेकर कई तरह के विरोध और प्रदर्शन हुए। लेकिन सरकार व कोर्ट ने जेईई की परीक्षाओं को कराया। अब नीट की परीक्षा होनी है। इस बीच तमिलनाडु में राष्ट्रीय प्रवेश सह अर्हता परीक्षा से एक दिन पहले यानी शनिवार को ही एक सनसनीखेज खबर सामने आई। खबर के मुताबिक राष्ट्रीय प्रवेश सह अर्हता परीक्षा से एक दिन पहले शनिवार को तीन उम्मीदवारों ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली। अब इस खबर के सामने आने के बाद से एक बार फिर राजनीतिक पार्टियों ने नीट परीक्षा को खत्म करने की मांग की। आत्महत्या करने वालों की उम्र 19 से 21 साल के बीच है और ये घटनाएं मदुरै, धर्मपुरी तथा नमक्कल जिले में हुई हैं।

राजनीतिक पार्टियों ने किया NEET परीक्षा का विरोध



ये भी पढ़ें- सोनू सूद देंगे स्कॉलरशिप: स्कूली छात्रों के बने मसीहा, किया ये एलान

इन उम्मीदवारों के आत्महत्या करने के बाद से एक बार फिर नीट की परीक्षा चर्चा में आ गई। और सभी राजनीतिक दल इसकी परीक्षा को खत्म करने की मांग करने लगे। नीट परीक्षा को लेकर तमिलनाडु में सरकार और विपक्ष दोनों ने परीक्षा का विरोध किया। राज्य की द्रमुक नीत विपक्षी पार्टियों ने भाजपा नीत केंद्र सरकार की नीट परीक्षा को लेकर आलोचना की।



ये भी पढ़ें- यूपी की बेटी सुदीक्षाः CM योगी का एलान, प्रेरणा स्थल व लाइब्रेरी उनके नाम

वहीं युवाओं की आत्महत्या और नीट परीक्षा के मामले मनें समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने इन मौतों को हत्या करार देते हुए बीजेपी से सवाल किया कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों का नाम बताएं। वहीं देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस की ओर से पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके नीट परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं देने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि मोदी जी इन JEE-NEET अभ्यार्थियों और छात्रों के लिए भी उसी तरह चिंतित होते, जैसा वह अपने पूंजीवादी दोस्तों के लिए रखते हैं।

लिखा सुसाइड नोट

NEET के 3 उम्मीदवारों ने की सुसाइड (फाइल फोटो)

आत्महत्या करने वाले उम्मीदवारों में मदुरै में 19 वर्षीय एक किशोरी और धर्मपुरी में 20 वर्षीय एक युवक अपने घरों में लटके हुए मिले। इस घटना से राज्य के लोग सदमे में हैं जहां पिछले तीन साल में इस प्रकार की कई घटनाएं सामने आई है। मदुरै और धर्मपुरी के जिला और पुलिस अधिकारियों के अनुसार शनिवार को जोतिश्री दुर्गा और एम आदित्य ने कथित तौर पर फांसी से लटक कर आत्महत्या कर ली।

ये भी पढ़ें- Live: PM मोदी का बिहार को तोहफा, इन बड़ी परियोजनाओं का किया शुभांरभ

इसी प्रकार नमक्कल जिले के तरुचेनगोडे के रहने वाले 21 वर्षीय मोतीलाल ने भी कथित रूप से घर में फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी। पुलिस ने बताया कि दुर्गा एक पुलिस उप निरीक्षक की बेटी थी और उसने कथित सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें लिखा है कि वह नीट में खराब प्रदर्शन के डर से आत्महत्या कर रही है जबकि दूसरे लोगों को उससे बहुत उम्मीदें हैं। वहीं दूसरी तरफ, आदित्य ने पिछले साल नीट परीक्षा दी थी। लेकिन उत्तीर्ण नहीं कर पाया था और तभी से वह तैयारी में लगा था।

Tags:    

Similar News