नक्सलियों का जवानों पर बड़ा हमला: असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, कई जवान घायल

हमले में घायल सभी जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं। सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने इस हमले की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सभी घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया है, तो वहीं असिस्टेंट कमांडेंट नितिन की रास्ते में ही मौत हो गई।

Update: 2020-11-29 03:02 GMT
सुकमा जिले में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। नक्सलियों ने कोबरा 206 बटालियन के जवानों पर आईईडी से हमला किया है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। नक्सलियों ने कोबरा 206 बटालियन के जवानों पर आईईडी से हमला किया है। इस हमले में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन शहीद हो गए हैं, तो वहीं 9 सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) जवान जख्मी बताए जा रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, सभी जवान रात दस बजे के करीब ऑपरेशन से वापस आ रहे थे, तभी ताड़मेटला क्षेत्र के बुर्कापाल से छह किलोमीटर दूर एक स्थान पर नक्सलियों ने जवानों पर हमला बोल दिया।

कोबरा 206 बटालियन के हैं सभी जवान

हमले में घायल सभी जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं। सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने इस हमले की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सभी घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया है, तो वहीं असिस्टेंट कमांडेंट नितिन की रास्ते में ही मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...झारखंड में कोरोना पर सरकार अलर्ट, नियमों की अनदेखी पर लगेगा जुर्माना

तो वहीं बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने इस घटना के बारे में कहा कि इस मामले में ज्यादा जानकारी जंगल से जवानों के लौटने के बाद ही मिल सकती है। जवान ब्लास्ट में घायल हुए हैं या स्पाइक होल से इसकी भी जानकारी हासिल की जा रही है।

ये भी पढ़ें...किसानों से शाह की अपील, सड़कों पर ना करें आंदोलन, चर्चा के लिए सरकार तैयार

नक्सलियों ने बिछाई थी आईईडी

बता दें कि शनिवार को सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने ताड़मेटला क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन पर चला रही थी। इसी दौरान देर रात नक्सलियों द्वारा लगाए गए स्पाइक होल में फंसकर कुछ जवान घायल हो गए हैं, जबकि कुछ जवानों के आईईडी की चपेट में आने की खबर है। बताया जा रहा है कि सभी जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं।

ये भी पढ़ें...भारत में कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी, सीरम इंस्टिट्यूट ने किया ये बड़ा ऐलान

घायल जवानों को रेस्क्यू करने की कोशिश की जा रही है। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर बुरकापाल, तेमलवाड़ा और चिंतागुफा में ज्वॉइंट ऑपरेशन चलाया गया है। देर शाम ताड़मेटला के जंगल में गश्त करते हुए जवान आगे जा रहे थे कि इस दौरान जवान नक्सलियों द्वारा लगाए गए स्पाइक होल व आईईडी की चपेट में आ गये।

बता दें कि सुरक्षाबल नक्सलियों के सफाए के लिए अभियान चला रहे हैं जिससे नक्सली बौखलाए हुए हैं और आए दिन जवानों को निशाना बनाते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News