सीमा विवाद पर CDS रावत का बड़ा बयान, चीन पर कही इतनी बड़ी बात

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा, "अब समय आ गया है कि हम अपने सिस्टम में युद्धविराम की तकनीक का भविष्य देखें। हमें उत्तरी सीमाओं पर किसी भी खतरे या चुनौतियों का सामना करने के लिए पर्याप्त बल मिला है।"

Update: 2020-12-14 13:11 GMT
सीमा विवाद पर CDS रावत का बड़ा बयान, चीन पर कही इतनी बड़ी बात

कोलकाता: उत्तरी सीमा के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा को लेकर चीन और भारत में तनातानी जारी है। इस तनाव भरे मुद्दे पर कोलकाता में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का बयान सामने आया हैं। सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि उत्तरी सीमा के साथ-साथ एलएसी पर यथास्थिति में बदलाव, कोविड-19 महामारी की आवश्यक जमीन, समुद्र और वायु पर उच्च स्तरीय तैयारी को लेकर चीन ने अपनी तरफ से फेर बदल करने की कोशिश की है। लेकिन चीन के इस बदलाव होने के बाद भी हमारे जवान सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सीमा पर अपनी पैनी नजर बनाए रखे हैं।

जनरल बिपिन रावत ने दिलाया विश्वास

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि भारतीय सशस्त्र बल हमारे सीमा की रक्षा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा, यह भूमि, वायु या महासागर में होगा।”

यह भी पढ़ें... बदल रहा रेलवे: ध्यान दें सभी यात्री, इसे हटाकर लगेगी नई मशीन

सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए हर दम तैयार है देश

सीडीएस बिपिन रावत ने सीमा के सुरक्षा के बारे में बताते हुए कहा, “हम लद्दाख में एक गतिरोध की स्थिति में हैं और इसके आधार पर कुछ विकास गतिविधि है, जो चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में चल रही है। हर देश अपने सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए तैयार रहना जारी रखेगा।“

बिपिन रावत ने लोगों को किया आश्वस्त

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा, “मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम किसी भी घटना के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, जिसका हमें सामना करना पड़ सकता है।“

पाकिस्तान के बारे में बोले सीडीएस जनरल बिपिन रावत

बता दें कि जब सीडीएस जनरल बिपिन रावत से पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “दूसरे पक्ष को अधिक चिंतित होना चाहिए। हम पूरी तरह से तैयार हैं।“

यह भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने दिया ऐसा बयान, पढ़कर गर्व से चौड़ा हो जाएगा हर भारतीय का सीना

युद्धविराम की तकनीक का भविष्य देखें- बिपिन रावत

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने आगे कहा, "अब समय आ गया है कि हम अपने सिस्टम में युद्धविराम की तकनीक का भविष्य देखें। हमें उत्तरी सीमाओं पर किसी भी खतरे या चुनौतियों का सामना करने के लिए पर्याप्त बल मिला है।"

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News