मौत बनी आटा चक्की: कटकर मरा मजदूर, शव निकालने में छूटे पसीने

जानकारी के मुताबिक, बीते रविवार को अमित आटा चक्की के ऊपर बने छज्जे से अनाज की बोरी उतार रहा था, आनाज का बजन अधिक होने के कारण अमित का संतुलन बिगड़ गया और वह बोरी समेत मशीन में गिर गया।

Update: 2021-01-04 06:02 GMT
मौत बनी आटा चक्की: कटकर मरा मजदूर, शव निकालने में छूटे पसीने

जयपुर: राजस्थान की राजधानी से एक बेहद ही दर्दनाक घटना सामने आया है। बता दें कि बीते रविवार को जयपुर में एक किशोर श्रमिक की आटे की चक्की में फंसने से मौत हो गई। आटा चक्की में फंसे शव को देखकर सबके होश उड़ गए। शव इस कदर चक्की में फंसा हुआ था कि उसे निकालना नामुमकिन हो गया था, जिसके बाद शव को बाहर निकालने के लिए सिविल डिफेंस की मदद ली गई।

क्या है पूरा मामला

इक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला नाहरगढ़ रोड पर स्थित गोविंद राव जी का है, जहां अमित दास (16 ) नाम का एक श्रमिक एक आटा चक्की पर करीब 2 महीनें से काम करता था। आटा चक्की पर अमित आटा तौलाने का काम किया करता था। जानकारी के मुताबिक, बीते रविवार को अमित आटा चक्की के ऊपर बने छज्जे से अनाज की बोरी उतार रहा था, आनाज का बजन अधिक होने के कारण अमित का संतुलन बिगड़ गया और वह बोरी समेत मशीन में गिर गया। जैसे ही वह मशीन में गिरा, वैसे ही वह चिल्ला उठा। ऑपरेटर के मशीन बंद करने तक वह मशीन के रोलर में समा चुका था और उसका पूरा शरीर रोलर में फंस गया था। जिसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

सिविल डिफेंस की मदद से निकाला गया शव

अमित के मौत को लेकर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ भी जमा हो गई। वहीं, स्थानीय विधायक समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी घटना स्थल पर पहुंचे। लोगों ने पहले चक्की से शव को निकालने की पूरी कोशिश की, लेकिन शव को निकालने में लोग विफल रहें, जिसके बाद लोगों ने सिविल डिफेंस को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची सिविल डिफेंस की टीम ने कड़ी आटा चक्की को काटकर शव को बाहर निकाला।

बंगाल का रहने वाला था अमित

जानकारी के अनुसार, हादसे का शिकार हुआ अमित दास पश्चिम बंगाल का रहने वाला था। वह यहां अपनी मां और छोटे भाई के साथ रहता था। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News