Kolkata Rape Case: 30 साल में ऐसा नहीं देखा... पुलिस, कॉलेज और सरकार सबने रची अपनी स्क्रिप्ट: SC

Kolkata Rape Case: सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जिस हिसाब से राज्य सरकार ने इस पूरे मामले में काम किया है वो बेहद हैरान कर देने वाला है मैंने अपने 30 साल के करियर में ऐसा काम होते हुए नहीं देखा है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-22 08:06 GMT

Kolkata Rape Case (Photo: Social Media)

Kolkata Rape Case: सुप्रीम कोर्ट में कोलकाता रेप- मर्डर केस की सुनवाई चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूर्ण कर रहे हैं। इसमें कोलकाता पुलिस और सरकार लगातार सवालों के घेरे में खड़े होते दिखाई दे रहें हैं। सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने कॉलेज प्रशासन से लेकर सरकार तक सवाल उठाए। पीठ में न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा भी शामिल थे।

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में कोलकाता रेप- मर्डर केस को लेकर चल रही सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा सवाल खड़ा किया है उन्होंने कहा कि जब मौत को पहले ही अप्राकृतिक मान लिया गया था तो पोस्टमार्टम कराने की ज़रूरत कैसे पड़ गई? वहीं सीबीआई रिपोर्ट में भी इस बात को लेकर सवाल किया गया है जिसके बाद कोलकाता पुलिस और सरकार को कटघरे में लाया लाया गया है। पीड़िता की बॉडी से भी छेड़छाड़ की गई है। इस बात को लेकर कोर्ट रूम लगातार बहस जारी है।

सुप्रीम कोर्ट की डॉक्टरों से अपील

सुप्रीम कोर्ट में आज कोलकाता केस को लेकर चल रही सुनवाई ख़त्म हो चुकी है जिसमें सबसे पहले सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शन कर रहे सभी डॉक्टरों से यह अपील की है कि आज सभी लोग वापस ड्यूटी पर चले जाए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप सभी की सुरक्षा का ध्यान रखा जायेगा। आप लोग भी उन गरीबों के बारे में सोचें जो साल भर से अप्लाइमेंट लेते है और उनको यह कहकर भेज दिया जाए कि उनका इलाज नहीं हो सकता। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जिस हिसाब से राज्य सरकार ने इस पूरे मामले में काम किया है वो बेहद हैरान कर देने वाला है मैंने अपने 30 साल के करियर में ऐसा काम होते हुए नहीं देखा है।

कोलकाता सरकार और पुलिस पर उठ रहे सवाल

सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई में सीजेआई द्वारा पीड़िता के शरीर में मिले 150ml सीमेन का भी जिक्र किया गया, और परिवार वालों से जिस तरह से पहले कॉल करके हालात को छुपाया गया उसपर भी लगातार बहस जारी है। कोलकाता सरकार के वकील सिब्बल ने SG पर आरोप लगाते हुए कहा कि कहा कि आप पानी में कींचड़ डालने का काम कर रहें है जबकि SG ने जवाब देते हुए कहा कि हम केवल पानी से कीचड़ हटा रहे हैं।

Tags:    

Similar News