लोकसभा चुनाव से पहले सीएम जगन मोहन रेड्डी को झटका!, बहन चली कांग्रेस की राह पर, पार्टी का कांग्रेस में विलय

YS Sharmila Joins Congress: वाईएस शर्मिला ने कहा कि आज मैं वाईएसआर तेलंगाना पार्टी का कांग्रेस पार्टी में विलय करते हुए बहुत खुश हूं। मुझे बेहद खुशी है कि वाईएसआर तेलंगाना पार्टी आज से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का हिस्सा बनने जा रही है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-01-04 06:47 GMT

YS Sharmila Joins Congress (सोशल मीडिया) 

YS Sharmila Joins Congress: लोकसभा चुनाव-2024 के पास आते नेताओं का दल बदलने की प्रथा शुरू हो चुकी है। आम चुनाव से पहले आंध्र प्रदेश की प्रमुख सत्ताधारी दल वाईएसआर को एक प्रकार से बड़ा झटका मिला है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की बहन और वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) प्रमुख वाईएस शर्मिला ने अपनी पार्टी को कांग्रेस में वियल कर लिया है। वाईएसआरटीपी प्रमुख का यह महत्वपूर्ण कदम कांग्रेस पार्टी द्वारा तेलंगाना विधानसभा चुनाव जीतने के कुछ दिनों बाद आया है।

दिल्ली में हुआ पार्टी का विलय

वाईएसआरटीपी प्रमुख वाईएस शर्मिला अपनी पार्टी के कांग्रेस में संभावित विलय से पहले गुरुवार को दिल्ली स्थिति एआईसीसी यानी कांग्रेस के राष्ट्रीय मुख्यालय पहुंचीं। इसके उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी की मौजूदगी में अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर शामिल हुईं। इस दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने वाईएस शर्मिला को पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत किया।

‘वाईएसआर तेलंगाना पार्टी बनने जा रही कांग्रेस का हिस्सा’

वाईएसआर तेलंगाना पार्टी के कांग्रेस में विलय के बाद वाईएस शर्मिला ने कहा कि आज मैं वाईएसआर तेलंगाना पार्टी का कांग्रेस पार्टी में विलय करते हुए बहुत खुश हूं। मुझे बेहद खुशी है कि वाईएसआर तेलंगाना पार्टी आज से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का हिस्सा बनने जा रही है।

कांग्रेस ने तैयार की राष्ट्र की नींव

शर्मिला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अभी भी हमारे देश की सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और इसने हमेशा भारत की सच्ची संस्कृति को बरकरार रखा है और हमारे राष्ट्र की नींव तैयार की है।

विधानसभा चुनाव में दिया था समर्थन

इससे पहले हाल ही में संपन्न तेलंगाना विधानसभा चुनावों में वाईएसआरटीपी ने कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन दिया था। वाईएसआरटीपी ने कहा था कि वह विस चुनाव नहीं लड़ी रही है, क्योंकि इससे वोट बिखरते हैं।

पार्टी प्रमुख शर्मिला ने कहा था कि मैं कांग्रेस पार्टी को समर्थन दे रहा हूं क्योंकि कांग्रेस पार्टी के पास तेलंगाना विधानसभा चुनाव में जीतने की संभावना है। केसीआर ने अपने 9 साल के कार्यकाल में लोगों से किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है। मैं नहीं चाहती कि केसीआर सत्ता में आएं। वाईएसआर की बेटी होने के नाते मैं कांग्रेस के लिए जोखिम उठाती हूं, क्योंकि मैं कांग्रेस का वोट बैंक खींचने की कोशिश करती हूं।

चुनाव से पहले शर्मिला को मिली सकती अमह जिम्मेदारी

तेलंगाना राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने के करीब एक महीने के बाद वाईएसआरटीपी गुरुवार को कांग्रेस पार्टी में विलय हो गई है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले वाईएस शर्मिला को कांग्रेस में अहम पद दिया जा सकता है।

पहली बार कांग्रेस सत्ता पर

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी राज्य गठन के बाद पहली बार सत्ता में आई है। नवंबर, 2024 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 119 में से 64 सीटें जीतकर राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल किया। वहीं, 10 वर्षों तक राज्य की सत्ता में रही भारत राष्ट्र समिति को इस चुनाव में कुल 38 सीटों पर जीत मिली और विपक्ष की भूमिका में आ गई।

Tags:    

Similar News