एग्जिट पोल को लेकर कांग्रेस का यू-टर्न, मीटिंग के बाद डिबेट में शामिल होने का लिया फैसला

Congress in Exit Poll TV Debate: कांग्रेस हाईकमान ने आज की मीटिंग के बाद फैसला लिया कि पार्टी प्रवक्ता एग्जिट पोल के टीवी डिबेट में हिस्सा लेगा। बता दें, 24 घंटे पहले ही कांग्रेस ने ऐलान किया था कि वह डिबेट में हिस्सा नहीं लेगी।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-01 12:55 GMT

Congress in Exit Poll TV Debate: लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की वोटिंग के बीच कांग्रेस ने अपने एग्जिट पोल डिबेट में हिस्सा न लेने के फैसले से यू टर्न ले लिया है। पार्टी ने 24 घंटे पहले ही यह फैसला लिया था कि उनका कोई भी कार्यकर्ता या प्रवक्ता एग्जिट पोल के किसी भी टीवी डिबेट में शामिल नहीं होगा। लेकिन, पार्टी हाईकमान ने अपने फैसले में बदलाव करते हुए ऐलान किया कि वो अब डिबेट में हिस्सा लेगी। कांग्रेस नेता और प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, '' इंडिया गठबंधन की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि एग्जिट पोल्स से संबंधित बीजेपी व उसके तंत्र को बेनकाब करना आवश्यक है। एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में भाग लेने के पक्ष और विरोध के तमाम पहलुओं पर चर्चा के पश्चात सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि इंडिया गठबंधन के तमाम सदस्य दल एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में हिस्सा लेंगे।''  

शुक्रवार को हिस्सा न लेने का किया था फैसला

बीते दिन यानी 31 मई को कांग्रेस ने यह ऐलान किया था कि इस बार के एग्जिट पोल के टीवी डिबेट में पार्टी का कोई भी नेता या प्रवक्ता हिस्सा नहीं लेगा। इसकी जानकारी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दी थी। बता दें, चुनाव में कौन सी पार्टी को कितनी सीटें मिल सकती हैं, इस बात का अंदाजा एग्जिट पोल के जरिए लगाया जाता है। इसको लेकर अलग-अलग एजेंसियां अपने आंकड़े जारी करेंगी।

पार्टी महासचिव ने भी किया था दावा

कांग्रेस हाईकमान के अनुसार, लोकसभा चुनाव परिणाम इंडिया अलायंस के पक्ष में होंगे। इतना ही नहीं पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने भी दावा किया है कि चार जून को रिजल्ट आने के बाद एनडीए के कई सदस्य इंडिया गठबंधन में शामिल होने के लिए तैयार दिखेंगे। जयराम रमेश ने यह भी कहा था कि दो चरणों के बाद आए रुझानों को देखकर यह लगता है कि इंडिया गठबंधन को जनादेश मिलना तय है।

Tags:    

Similar News