CWC Meeting: आनंद शर्मा ने सीडब्ल्यूसी की बैठक को फर्जी करार दिया

CWC Meeting: आनंद शर्मा का आरोप है कि सीडब्ल्यूसी की कोई वास्तविक बैठक नहीं हुई है।

Update:2022-08-29 09:33 IST

Anand Sharma (photo: social media )

CWC Meeting: असंतुष्ट कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक वास्तविकता में हुई ही नहीं है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि नए अध्यक्ष के चुनाव की तारीखों को मंजूरी देने के लिए कांग्रेस की बड़ी बैठक में दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद के हालिया विस्फोटक इस्तीफे के कदम पर कोई चर्चा नहीं हुई है।

सूत्रों का यह भी कहना है कि असंतुष्ट कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने लोकसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची की तैयारियों पर सवाल खड़ा करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी और जिला कांग्रेस कमेटी की मतदाता सूची के प्रचार प्रसार पर जोर दिया है जिस पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सहमति जताई है, हालांकि श्री शर्मा का आरोप है कि सीडब्ल्यूसी की कोई वास्तविक बैठक नहीं हुई है।

पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के कार्यक्रम को सूचीबद्ध करने से पहले श्री शर्मा ने दावा किया कि उन्हें शिकायतें मिली हैं कि मतदाता सूची को अंतिम रूप देने के लिए न तो कोई आभासी और न ही कोई वास्तविक बैठक आयोजित की गई है।

प्रतिनिधियों की कोई सूची नहीं मिली

आनंद शर्मा जी-23 असंतुष्ट नेताओं में शामिल हैं, ने कथित तौर पर यह भी बताया है कि किसी भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी को उन प्रतिनिधियों की कोई सूची नहीं मिली है जो कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए मतदान करेंगे और इस तरह की प्रक्रिया चुनाव प्रक्रिया की पवित्रता का उल्लंघन करती है। आनंद शर्मा ने एक हफ्ते पहले हिमाचल प्रदेश के लिए पार्टी की संचालन समिति की अध्यक्षता से इस्तीफा दे दिया था, यह कहते हुए कि "निरंतर बहिष्कार और अपमान" के बाद उनके पास कोई विकल्प नहीं बचा था।

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक पार्टी के जी-23 असंतुष्ट और पूर्व दिग्गज गुलाम नबी आजाद के विस्फोटक इस्तीफे के बाद हुई थी जिसमें राहुल गांधी की "बचकाने व्यवहार", "अपरिपक्वता" और "अनुभवहीन लोगों की मंडली" देने के लिए आलोचना की गई थी। यह भी कहा गया था कि चाटुकार" पार्टी चला रहे हैं। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित अपने पत्र में, आजाद ने "पार्टी के पूरे सलाहकार तंत्र को ध्वस्त करने" के लिए राहुल गांधी पर भी हमला किया था। श्री आज़ाद और श्री शर्मा 23 असंतुष्ट नेताओं के समूह का हिस्सा थे, जिन्होंने 2020 में सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन के सभी स्तरों पर चुनाव सहित बड़े पैमाने पर सुधार की मांग की थी। ऑनलाइन सीडब्ल्यूसी बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी ने की, जो चिकित्सा जांच के लिए विदेश में हैं।

Tags:    

Similar News