Sonbhadra News: सोनिया से पूछताछ पर कांग्रेसी बिफरे, कलेक्ट्रेट, तहसील, और मुख्यालयों पर प्रदर्शन, केंद्र पर साधा निशाना

Sonbhadra News: प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच के नाम पर पूछताछ के लिए कांग्रेस की मुखिया सोनिया गांधी को बार - बार बुलाए जाने पर कांग्रेसियों ने कड़ा विरोध जताया है।

Update:2022-07-22 17:12 IST
प्रर्दशन करते कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्त्ता (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Sonbhadra News: प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच के नाम पर पूछताछ के लिए कांग्रेस की मुखिया सोनिया गांधी को बार-बार बुलाए जाने पर कांग्रेसियों ने कड़ा विरोध जताया है। शुक्रवार की दोपहर कलेक्ट्रेट में जिला अध्यक्ष रामराज सिंह गोंड़ की अगुवाई में और सदर तहसील मुख्यालय पर पूर्व जिला महासचिव निगम मिश्रा एडवोकेट के नेतृत्व में प्रदर्शन कर कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। केंद्र सरकार को राजनीति से प्रेरित होने और बदले की भावना से कार्य करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के जरिए सोनिया गांधी को बार बार बुला कर उन्हें परेशान करने और उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश की जा रही है। यह जानते हुए भी कि वह बीमारी की हालत में है और उनका उपचार चल रहा है। 

कलेक्ट्रेट में आयोजित विरोध प्रदर्शन

मुख्य अतिथि प्रदेश सचिव एवं रॉबर्ट्सगंज विधानसभा प्रत्याशी रहे कमलेश ओझा ने कहा की केंद्र सरकार केवल बदले की भावना से कार्यवाही कराने का प्रयास और विपक्ष की आवाज को दबाने का काम करना चाहती है। लेकिन सोनिया गांधी देश की सशक्त नेता हैं। वह डरने वाली नहीं हैं। जिलाध्यक्ष रामराज सिंह गोड़ ने कहा की सोनिया जी के खिलाफ ईडी का कार्यवाही दुर्भावना से प्रेरित है। इसको लेकर कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक आवाज उठाएगी।

जिला प्रवक्ता शत्रुंजय मिश्रा ने कहा की राहुल गांधी और सोनिया गांधी लगातार जनहित के मुद्दे पर सड़को पर संघर्ष करते रहे है, जिससे बौखलाकर सरकार अपनी कमियों को छुपाने के लिए बदले की भावना से कार्यवाही कर उनके आवाज को रोकने का प्रयास कर रही है। शहर अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी ने कहा की सोनिया गांधी त्याग की प्रतिमूर्ति हैं। उन्होंने दो-दो बार प्रधानमंत्री के कुर्सी को ठुकराने का काम किया है। अहमद खां नूर, जयशंकर भारद्वाज, राजबली पांडे, बाबूलाल पनिका, आकृति निर्भया, आशीष कुमार सिंह, मनोज ओझा, आरपी पासवान, रामविलास पनिका, राघवेंद्र कुमार, शेखर शरण सिंह ने भी केंद्र पर निशाना साधा।

उधर सदर तहसील में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपने के दौरान पूर्व जिला महासचिव निगम मिश्रा एडवोकेट ने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबियत कई दिनों से खराब चल रही है। उनका इलाज देश और विदेश में चल रहा है। अभी वह सर सुंदर लाल अस्पताल में एडमिट थीं। बावजूद केंद्र सरकार राजनीतिक बदले की भावना से ग्रसित होकर ईडी पर दबाव देकर सोनिया को पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बुलवाया। कई वर्ष पूर्व नेशनल हेराल्ड का मामला समाप्त हो चुका है। बावजूद मोदी सरकार विपक्ष को बदनाम करने और उनकी अंतरराष्ट्रीय छवि को धूमिल करने पर पूरी तरह उतारू है। 

युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अधिवक्ता धीरज पांडेय ने कहा कि जब से केंद्र में मोदी सरकार बनी है, तब से देश में गरीबी, बेरोजगारी, कमरतोड़ महंगाई काफी बढ़ी है। सरकार की मनमानी और गलत नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है। डॉलर के मुकाबले रुपए का मूल्य गिरता जा रहा है। सरकार इस पर ध्यान देने की बजाय ईडी, आईटी और सीबीआई के माध्यम से विपक्षियों को डराने की कोशिश में लगी हुई है। 

कांग्रेस नेता दिनेशधर द्विवेदी, करमा ब्लॉक अध्यक्ष वंशीधर ने कहा कि केंद्र सरकार असफलता छिपाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है। वरिष्ठ अधिवक्ता आरपी चौधरी और रामानंद पांडेय ने कहा कि अबकी भाजपा सरकार सत्ता से जाएगी तो सौ साल तक लौट कर नहीं आएगी। इस सरकार में जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। शैलेंद्र चतुर्वेदी, आशीष शुक्ला, प्रमोद पांडेय, कमल नारायण भारती, वीरेंद्र भारती, अनिल मिश्रा, आशीष पांडेय, आशुतोष पांडेय, चंदन पांडेय, राजू सोनी, शैलेंद्र चतुर्वेदी आदि ने भी केंद्र सरकार पर सवाल उठाए। 

Tags:    

Similar News