तुमने देखा नहीं आंखों का समुंदर होना : नोटबंदी की सालगिरह पर RaGa

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को एक त्रासदी बताते हुए ट्वीट कर इसे प्रधानमंत्री का तबाही वाला कदम बताया है। नोटबंदी का एक साल पूरा हो गया।

Update: 2017-11-08 05:30 GMT
तुमने देखा नहीं आंखों का समुंदर होना : नोटबंदी की सालगिरह पर RaGa

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को एक त्रासदी बताते हुए ट्वीट कर इसे प्रधानमंत्री का तबाही वाला कदम बताया है। नोटबंदी का एक साल पूरा हो गया। कांग्रेस कार्यकर्ता रात 12 बजे से नोटबंदी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर नोटबंदी की निंदा करते हुए कहा है- "एक आंसू भी हुकूमत के लिए ख़तरा है, तुमने देखा नहीं आंखों का समुंदर होना।"



नोटबंदी के बाद एटीएम के बाहर खड़े एक परेशान बुजुर्ग की तस्‍वीर के साथ राहुल ने नोटबंदी के कारण आम जनता को हुई परेशानियों का हवाला देते हुए मोदी सरकार पर कटाक्ष किया है।

ट्वीट में राहुल ने लिखा है, नोटबंदी एक त्रासदी है। हम लाखों ईमानदार भारतीय जनता के साथ हैं जो प्रधानमंत्री के इस बिना सोच-विचार के उठाए गए कदम से पूरी तरह तबाह हो गए हैं।



इस मौके को जहां बीजेपी उपलब्‍धि के तौर पर देख खुशियां मना रही है। वहीं कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियां काला दिवस के नाम पर विरोध कर रही हैं। हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनावी दौरे के दौरान नोटबंदी को लेकर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने बीजेपी और मोदी सरकार पर हमला किया है।

यह भी पढ़ें ... PMO ने गिनाए नोटबंदी के फायदे, कहा- ब्याज दर में आई करीब 1% तक कमी

बता दें कि पिछले साल 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालाधन के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए देश में 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगा दिया था। नोटबंदी की घोषणा के बाद आम जनता को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें ... नोटबंदी: केंद्र ने गिनाईं उपलब्धियां, नमो ऐप पर मांगी जनता की राय

सरकार ने पुराने नोट बंद करने के बाद 2000 के नए नोट लाने की घोषणा की। नोटबंदी के बाद ये मार्केट में आए। लेकिन, दुकानदार इसे लेने में आनाकानी कर रहे थे क्योंकि 500 और 1000 नोटों की किल्लत थी और इसका छुट्टा मिलने में परेशानी हो रही थी।

Tags:    

Similar News