कोरोना ब्लास्ट: पूरा परिवार हुआ कोरोना पॉजिटिव, 26 लोगों पर महामारी का कहर

जयपुर का यह पहला मामला है जब एक ही घर से इतने सारे पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। जयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

Update: 2020-06-09 10:18 GMT

कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार जारी है। आये दिन दिश में कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। एक ओर सरकार लॉकडाउन को ख़तम कर चुकी है। और अनलॉक का चरण शुरू हो गया है। सरकार लगातार लोगों को छूट दे रही है। शॉपिंग माल, होटल और धार्मिक स्थलों को खोल रही है। दूसरी ओर कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में आज राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जयपुर के सुभाष चौक से मंगलवार की सुबह एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना की चपेट में पाए गए हैं। जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

एक परिवार के 26 लोगों के संक्रमित पाए जाने से इलाके में हड़कंप

इस घटना के सामने आने के बाद से पूरे इलाके में हाहाकार मचा हुआ है। इन नए केसों के बारे में जानकारी देते हुए जयपुर के सीएमएचओ डॉक्टर नरोत्तम शर्मा ने कहा, '' सात दिन पहले यहां कोविड-19 का पहला मरीज मिला था। हमने उसे आइसोलेट कर दिया और उसके परिवार के सभी 26 सदस्यों के नमूने जांच के लिए इकट्ठा किए। कल रात रिपोर्ट आई है और वे सभी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।''

ये भी पढ़ें- दिल्ली अलर्टः आंधी-बारिश की पड़ेगी मार, रहना होगा सावधान

जयपुर का यह पहला मामला है जब एक ही घर से इतने सारे पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। जयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। ताजा आंकड़ों के अनुसार यहां अब तक कोरोना के 2321 मरीज सामने आए हैं। गौरतलब है कि पूरे राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,66,598

पूरे देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। देश में कोरोना केसों को लेकर लगातार नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। भारत कोरोना के केसों को लेकर विश्व में लगातार आगे बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 9,987 नए मामले सामने आए हैं और 266 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,66,598 हो गई है, जिनमें से 1,29,917 सक्रिय मामले हैं।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी का बड़ा बयान, कोरोना पर मिली सफलता पर सतर्कता जरूरी

वहीं 1,29,215 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 7,466 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा आज राजस्थान में 144 नए मामले दर्ज किए गए हैं। सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद देश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ये सरकार के लिए वाकई में एक चिंताजनक स्थिति है।

Tags:    

Similar News