छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ने लगा कोरोना: 24 घंटे में आए इतने केस, सरकार की बढ़ी चिंता

छत्तीसगढ़ में अब तक तीन लाख 9 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 3,777 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद भी आम लोगों के साथ शासन और प्रशासन लापरवाह बने रहे। सोमवार को प्रदेश में 274 नए मामले आए और मरने वालों की संख्या पांच रही।

Update: 2021-02-16 04:52 GMT
कोरोना वायरस: फिर बढ़ने लगा संक्रमण, सरकार ने जनता को दी ये सलाह

रायपुर: देश पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आयी है, जिसकी खुशी में लोगों ने लापरवाही भी बरतनी शुरू कर दी है। नतीजन कोरोना वायरस का संक्रमण कुछ राज्यों में फिर से बढ़ने लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ में भी कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है।

ये भी पढ़ें: Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

फिर से बढ़ने लगा वायरस का संक्रमण

बता दें कि राज्य में अब तक तीन लाख 9 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 3,777 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद भी आम लोगों के साथ शासन और प्रशासन लापरवाह बने रहे। सोमवार को प्रदेश में 274 नए मामले आए और मरने वालों की संख्या पांच रही। वहीं एक दिन पहले प्रदेश में 169 कोरोना के मरीज मिले थे। इसके अलावा छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक दिन पहले जहां 48 मरीज मिले तो वहीं सोमवार को इनकी संख्या बढ़कर 85 हो गई है। इससे साफ मालूम होता है कि कोरोना वायरस के फैलाव का आंकड़ा फिर बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन: गाजीपुर बॉर्डर पर पाठशाला शुरू, बच्चों को पढ़ा रहे राकेश टिकैत

विशेषज्ञों ने कही ये बात

इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि जब तक कोरोना के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया पूरी तरह से न हो जाए, तब तक जो सख्ती की जा रही है, उसके लिए हम खुद जिम्मेदार हैं। अभी हमारा व्यवहार ऐसा हो रहा है, मानों कोरोना खत्म हो चुका है। न शारीरिक दूरी का पालन और न ही मास्क को जरूरी समझा जा रहा है। नतीजा कोरोना का आंकड़ा फिर बढ़ रहा है।

वैक्सीन लगवाने के बाद पाजिटिव

वहीं दूसरी ओर राजधानी में कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के बाद सात दिन के भीतर व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। जानकारी के मुताबिक सिविल लाइन के थाना प्रभारी आरके मिश्रा को आठ फरवरी को कोरोना का टीका लगाया गया था। इसके बाद उन्हें टाइफाइड हो गया था और कोरोना की जांच करवाई तो वे पाजिटिव मिले हैं। वहीं एक पुलिस कर्मचारी पुष्पेंद्र पांडेय जो कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अनुकंपा की नियुक्ति में कार्यरत थे, 11 फरवरी को कोविड वैक्सीन लगवाई थी और करीब चार दिन बाद उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई। हालांकि मौत की मुख्य वजह क्या है? इस पर अभी जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News