CPM नेता के विवादित बोल, पूरी ताकत देने पर सेना महिलाओं का कर सकती है रेप

एक तरफ जहां भारतीय सेना दिन-रात आतंकियों से लड़कर देश की रक्षा करने पर जुटी हैं वहीँ दूसरी तरफ केरल सीपीएम के सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन ने सेना को लेकर विवादित बयान दिया है।

Update: 2017-05-27 08:53 GMT

कन्‍नूर: एक तरफ जहां भारतीय सेना दिन-रात आतंकियों से लड़कर देश की रक्षा करने पर जुटी हैं, वहीँ दूसरी तरफ केरल सीपीएम के सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन ने सेना को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सेना को अगर पूरी ताकत दे दी जाती है तो वह किसी भी महिला को किडनैप कर उसका रेप कर सकती है और किसी को उनसे सवाल करने का हक भी नहीं है। उन्होंने कहा कि सेना 4 से ज्यादा लोगों को साथ खड़ा देखकर उन्हें गोली भी मार सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कन्नूर में बालकृष्णन ने अल्पसंख्यकों के संरक्षण पर एक सेमिनार में कहा कि सेना किसी के साथ कुछ भी कर सकती है। कोडियेरी ने कहा कि यदि कन्‍नूर में सेना लायी जाती है तो सेना व नागरिकों के बीच संघर्ष होगा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए आफ्सपा (सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम) जम्मू-कश्मीर, नगालैंड में लागू किया गया। इन राज्यों में अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं पर सेना ने ज्यादती की।

बालकृष्ण का बयान रक्षा मंत्री अरुण जेटली की ओर से सेना को दी जाने वाली छूट पर आया है। जेटली ने कहा था कि सेना युद्ध के हालातों में कोई भी कदम उठा सकती है। जेटली ने साफ कर दिया है कि अगर हालात बिगड़े हो तो सेना पार्लियामेंट के निर्देश का इंतजार न करें और सही कदम उठाएं।

सीपीएम सचिव के इस विवादित बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता जेआर पद्मकुमार ने कहा कि बालकृष्णन का बयान लोगों और देश का गौरव कहलाने वाली सेना को महिलाओं के किडनैपर्स और हमलावर के रूप में चिन्हित करता है। जो देशद्रोह है। उन्होंने यह मांग भी की कि पुलिस सीपीएम नेता के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज करे।

दरअसल, राज्य में संघ और सीपीएम के बीच हिंसक संघर्ष का दौर चल रहा है। इस महीने सत्तारूढ़ सीपीएम के कथित कार्यकर्ताओं पर आरएसएस के एक कार्यकर्ता की हत्या का आरोप लगा था। इसके बाद राज्य में जारी राजनीतिक हत्यों पर केरल भाजपा के अध्यक्ष कुम्मनन राजशेखरण ने कन्नूर में केन्द्र से अफ्सपा लगाने की मांग की थी, जिसके विरोध में बालकृष्णन ने यह बयान सामने आया है।

Tags:    

Similar News