Cyclone Mandous Alert: भयानक तबाही लाया चक्रवाती तूफान 'मैंडूस', देखें तस्वीरों में खौफनाक मंजर

Cyclone Mandous Alert: तमिलनाडु के चेंगलपट्टू जिले में ईस्ट कोस्ट रोड और जीएसटी रोड पर तूफान से पेड़ों के उखड़ने की सूचना मिली है। चेन्नई में करीब 200 छोटे-बड़े पेड़ उखड़ गए।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-12-10 04:00 GMT

Cyclone Mandous (Pic: Social Media)

Cyclone Mandous Alert: चक्रवाती तूफान 'मैंडूस' तमिलनाडु समेत दक्षिण भारत के कई इलाकों में तबाही मचा रहा है। तमिलनाडु के कई जिलों में आंधी तूफान के साथ में तेज बारिश हो रही है। चक्रवाती तूफान ने शुक्रवार को मामल्लपुरम के निकट से दस्तक दी थी। यह तूफान तमिलनाडु के महाबलिपुरम के पास में पहुंच चुका है। तूफान की आशंका को देखते हुए कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। भीषण तूफान और लगातार हो रही बारिश के कारण महाबलिपुरम को जोड़ने वाले हाइवे पर वाहनों के आवागमन को रोक दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन घंटों में भीषण तूफान तमिलनाडु से टकरा सकता है।

तमिलनाडु के चेंगलपट्टू जिले में ईस्ट कोस्ट रोड और जीएसटी रोड पर तूफान से पेड़ों के उखड़ने की सूचना मिली है। चेंगलपट्टू कलेक्टर ने बताया कि बिजली के खंभों को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।  जानकारी के मुताबिक चेन्नई में करीब 200 छोटे-बड़े पेड़ उखड़ गए।  चेन्नई कमिश्नर गगनदीप सिंह ने कहा कि सक्रिय उपायों से चेन्नई में बड़ा नुकसान टल गया है। 


चेन्नई के पट्टीनापक्कम में काफी तेज बारिश हुई और इस दौरान आंधी-तूफान भी देखा गया। मौसम विभाग के मुताबिक आज शनिवार यानी कि 10 दिसंबर को लैंडफाल के बाद यह चक्रवाती तूफान मैंडूस कमजोर हो जाएगा। 


इन जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन घंटों में तमिलनाडु के रानीपेट्टईस वेल्लोर, विलुप्पुरम, तिरुवन्नामलाई, सलेम, कल्लाकुरिची, तिरुपट्टूर जिलों और पुडुच्चेरी में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा तिरुवल्लुर, चेन्नई, चेंगलपट्टू और कांची पुरम जिलों में बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।  

पुलिस के मुताबिक, सुरक्षा, राहत और बचाव कार्यों के लिए तमिलनाडु राज्य आपदा मोचन बल की 40 सदस्यीय टीम के अलावा 16,000 पुलिसकर्मियों और 1,500 होमगार्ड को तैनात किया गया है। 

Tags:    

Similar News